nayaindia PM Modi Congratulate Shehbaz Sharif:PM मोदी ने कहा-मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया| PM Modi Congratulate Shehbaz Sharif:PM मोदी ने कहा-मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री को भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई!

modi covid review meeting

नई दिल्ली | PM Modi Congratulate Shehbaz Sharif: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इमरान युग खत्म और शहबाज युग की शुरूआत हो गई है। कई दिनों से हो रही सियासी उथल-पुथल के बीच अब जाकर पाक को शहबाज शरीफ के रूप में नया प्रधानमंत्री मिल गया है। जिसके बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है। इसी के साथ पीएम मोदी ने उनसे कहा है कि, भारत शांति का दूत है और क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है। जिसमें आतंकवाद जैसी कोई चीज न हो। बता दें कि शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी की अनुपस्थिति में 70 साल के शहबाज शरीफ को पद की शपथ दिलाई।

ये भी पढ़ें:- बड़ा हादसा! आंध्र प्रदेश में 6 लोगों को कोणार्क एक्सप्रेस ने लिया चपेट में, मौके पर ही मौत, कई घायल

प्रधानमंत्री मोदी बोले… ‘मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई
PM Modi Congratulate Shehbaz Sharif:  पाकिस्तान को शहबाज शरीफ के रूप में नए वजीर-ए-आला मिलने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी और कहा कि, ‘मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई। ‘भारत क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है जो आतंकवाद से मुक्त हो, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई एवं समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।

ये भी पढ़ें:-तृणमूल को नए राज्यों में जाना है

Modi Biden virtual meeting

वहीं दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच सोमवार को वर्चुअल बैठक हुई। ये बैठक रूस और यूक्रेन युद्ध को लेकर काफी अहम रही। इस दौरान दोनों ही देशों ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर गंभीर चिंता जताई और हमले रोकने की अपील की। इसी के साथ भारत ने इस दौरान बूचा नरसंहार की निंदा की। पीएम मोदी के साथ चर्चा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि, भारत और अमेरिका रक्षा और आपसी साझीदारी बढ़ाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें:- रामनवमी हिंसा पर सख्त शिवराज सरकार! पथराव करने वालों के घरों-दुकानों पर चला बुलडोजर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − six =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एक्जिट पोल का तमाशा!
एक्जिट पोल का तमाशा!