nayaindia Iran's Foreign Minister : हम नहीं होते तो मक्का भी आतंकियों के कब्जे में ...
kishori-yojna
विदेश| नया इंडिया| Iran's Foreign Minister : हम नहीं होते तो मक्का भी आतंकियों के कब्जे में ...

ईरान के विदेश मंत्री ने कहा- हम नहीं होते तो मक्का भी आतंकियों के कब्जे में होता…

Iran's Foreign Minister :

नई दिल्ली | Iran’s Foreign Minister : हाल में मुस्लिम बाहुल्य देशों और ईरान के बीच काफी कुछ चल रहा है. ईरान के विदेश मंत्री और समीर अब्दुल्लाहियन ने एक बड़ा बयान दिया है. विदेश मंत्री ने कहा कि अगर ईरान और कुद्द्ज फोर्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी नहीं होते तो आज इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल मक्का आतंकवादी संगठनों के कब्जों में होता. उन्होंने साफ-साफ इस्लामिक स्टेट (ISIS) का नाम लेते हुए कहा कि अगर हम ना होते तो मक्का में उनका राज होता. उन्होंने कहा कि ईरान सीरिया और इराक जैसे देशों की इस्लामिक स्टेट लगने में मदद नहीं करता तो मध्य पूर्व की स्थिति ऐसी नहीं होती जो आज है.

शहीद सुलेमानी के मारे जाने की दूसरी बरसी पर …

Iran’s Foreign Minister : ईरान के विदेश मंत्री का अलजजीरा को दिया गया इंटरव्यू सोशल मीडिया में भी तेजी से वायरल हो रहा है. उन्होंने कहा कि ईरान को हमने हमेशा से मजबूत बनाया है. अमेरिका का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि शहीद सुलेमानी के मारे जाने की दूसरी बरसी पर हम कह सकते हैं कि ईरान हमेशा से इस क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और आगे बढ़ता रहेगा. उन्होंने कहा कि दूसरे देशों को लगता है कि हम दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में दखल करते हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है.

इसे भी पढ़ें –साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI Series के लिए Team India में बड़ा बदलाव, जानें कब खेले जाएंगे वनडे मैच

हमारी मिसाइलें देश के दुश्मनों की ओर हमेशा …

Iran’s Foreign Minister : विदेश मंत्री ने कहा कि हम दुनिया को साफ तौर से कहना चाहते हैं कि हमारी मिसाइलें देश के दुश्मनों की ओर हमेशा निशाने पर है. उन्होंने कहा कि इराक के दुश्मनों की तरफ और इस्लामिक दुनिया के दुश्मनों की तरफ हमारे मिसाइलें हैं. मेरा मानना है कि हमारे दोस्त देश भी इस बात को अच्छे से समझते हैं कि हम क्या और क्यों करते हैं. बता दें कि कासिम सुलेमानी ईरान के कुड्स फोर्स के प्रमुख थे. अमेरिका ने स्पोर्ट्स को आतंकवादी संगठन करार दे दिया था और सुलेमानी को सबसे बड़ा दुश्मन मानता था. 3 जनवरी 2020 को अमेरिकी और उस टाइप में कासिम सुलेमानी को मार गिराया गया था.

इसे भी पढ़ें- Ind Vs Sa Test : शमी को दी Warning तो अंपायर से भिड़ गए Captain Virat Kohli…( Watch Video)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यादव के बाद सिंह का बयान, मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं घोषित करती कांग्रेस
यादव के बाद सिंह का बयान, मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं घोषित करती कांग्रेस