विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 2024 के लिए कमला हैरिस पर किया दावा, मेरे दौड़ने वाले साथी होगी

ByNI Desk,
Share
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 2024 के लिए कमला हैरिस पर किया दावा, मेरे दौड़ने वाले साथी होगी
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार 19 जनवरी, 2022 को अपने कार्यकाल के पहले वर्ष के उपलक्ष्य में कहा कि 2024 में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस उनकी चल रही साथी होंगी। यह पूछे जाने पर कि क्या वह वोटिंग अधिकारों पर हैरिस के काम से संतुष्ट हैं और क्या वह 2024 में उनकी चल रही साथी होंगी, पोटस ने संकोच नहीं किया। इस पर बाइडेन ने सवाल पर पलटवार किया और कहा.. हाँ, और हाँ। ( jo biden )  joe biden Capitalism also read: निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए गोवा में विधायक विल्फ्रेड ने तोड़ा भाजपा से नाता

पहली भारतीय अमेरिकी उपराष्ट्रपति 

नंबर एक..बाइडेन ने कहा कि वह मेरी दौड़ती हुई साथी बनने जा रही है। और नंबर दो, मैंने उसे वोटिंग अधिकारों का प्रभारी बनाया। मुझे लगता है कि वह अच्छा काम कर रही है। कमला हैरिस पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली भारतीय-अमेरिकी हैं, जिन्हें अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में चुना गया था। हैरिस का जन्म ओकलैंड में हुआ था और वे बर्कले, कैलिफ़ोर्निया में उन माता-पिता के घर पले-बढ़े जो भारत और जमैका से आए थे।

2017 में हैरिस ने ली थी शपथ ( jo biden )

2017 में, हैरिस ने कैलिफोर्निया के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर के रूप में शपथ ली, पहली दक्षिण एशियाई-अमेरिकी सीनेटर, और इतिहास में दूसरी अफ्रीकी-अमेरिकी महिला।उन्होंने होमलैंड सिक्योरिटी एंड गवर्नमेंट अफेयर्स कमेटी, इंटेलिजेंस पर सेलेक्ट कमेटी, बजट कमेटी और न्यायपालिका की समिति में काम किया। अगस्त 2019 में, डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने उन्हें अपने चल रहे साथी के रूप में चुना, और नवंबर 2020 के चुनावों में बिडेन और हैरिस विजयी हुए। ( jo biden )
Published

और पढ़ें