nayaindia Afghanistan America Joe Biden : 
विदेश| नया इंडिया| Afghanistan America Joe Biden : 

Afghanistan के हालातों पर बोले Joe Biden, कहा- आलोचनाओं से नहीं पड़ेगा फर्क, अफगानी सेना को आनी चाहिए शर्म…

Joe Biden said on the situation in Afghanistan, said - Criticisms will not make a difference, the army should be ashamed...

नई दिल्ली । Afghanistan America Joe Biden :  अफगानिस्तान से कल डराने वाली तस्वीरें सामने आई थी. तस्वीरें ऐसी थी कि किसी की भी रूह कांप जाए. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान के हालात दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. अफगानिस्तान में रहने वाले सेलिब्रिटी दुनिया भर के देशों से मदद मांगते फिर रहे हैं. नगीना पूरे मामले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की प्रतिक्रिया आई है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कल देर रात अफगानिस्तान मुद्दे पर अमेरिका को संबोधित किया है. जो बाइडन ने अपने फैसले का बचाव करते हुए अफगानिस्तान की सेना पर जमकर बरसे. उन्होंने साफ कर दिया कि इन हालातों में अमेरिका की सेना युद्ध करने की स्थिति में नहीं है. उनका कहना था कि जब पाकिस्तान की सेना ने खुद ही लड़ने और बढ़ने के लिए तैयार नहीं है तो फिर हम कैसे अपनी सेना को हम मरने के लिए भेज दें. उन्होंने कहा कि अफगानी सेना को शर्म आनी चाहिए.

Joe Biden said on the situation in Afghanistan, said - Criticisms will not make a difference, the army should be ashamed...

आलोचना से मैं घबराने वाला नहीं

Afghanistan America Joe Biden : जो बाइडन ने कहा कि अफगानिस्तान में जो हालात बन रहे हैं वह सचमुच दुखी करने वाले हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अभी जो हो रहा है वह 5 साल पहले या 15 साल बाद आसानी से हो सकता है. उन्होंने कहा कि मुझे पता है दुनिया भर के लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं और भविष्य में भी करेंगे लेकिन मुझे इसकी परवाह नहीं है. उन्होंने साफ कहा कि अफगानिस्तान पर मेरे कितने भी आलोचक हो लेकिन मैं इस जिम्मेवारी के लिए एक और राष्ट्रपति सौंपने के लिए तैयार नहीं है.

इसे भी पढ़ें- Team India ने मैच ही नहीं, दिल भी जीत लिया खेल प्रेमियों का, शमी और बुमराह का ऐसा हुआ वेलकम, Video Viral

हवाई जहाज से लटके नजर आए थे लोग

कल अफगानिस्तान के एयरपोर्ट से जो तस्वीरें सामने आई थी वह किसी को भी विचलित कर सकती है. लोग हवाई जहाज के दरवाजों पर लटके हुए दिखाई दिए. किसी भी सूरत में लोग अपने देश को छोड़कर वहां से निकलना चाह रहे थे. विमान के तेज होते ही बाहर से लटके हुए लोग गिरने लगे. जानकारी के अनुसार 3 लोगों की मौत इसी तरह से हो गई. अब इस पूरे मामले पर अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि आज आतंकवादी अफगानिस्तान के बाहर भी फैल रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि जरूरत हुई तो अफगानिस्तान में आतंकवादी समूहों के खिलाफ अभियान चलाने को वह तैयार हैं. उन्होंने बताया कि 6000 अमेरिकी सैनिकों को अफगानिस्तान में तैनात करने के लिए भेजा गया है ताकि अफगानिस्तान से अमेरिकी और मित्र देशों के कर्मियों को निकाला जा सके.

इसे भी पढ़ें –Rajasthan में अब जाकर काबू में आया Covid 19, 33 में से सिर्फ 5 जिलों में मिले 11 नए पॉजिटिव

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 − nine =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड के छात्रावास में आधुनिक सुविधाएँ
झारखंड के छात्रावास में आधुनिक सुविधाएँ