nayaindia Ayesha Malik Pakistan SC Judge: Ayesha Malik पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की जज
विदेश| नया इंडिया| Ayesha Malik Pakistan SC Judge: Ayesha Malik पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की जज

जस्टिस Ayesha Malik को प्राप्त हुआ पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला जज बनने का गौरव

नई दिल्ली | Ayesha Malik Pakistan SC Judge: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट (Pakistan Supreme Court) को नया जज मिला है। जस्टिस आयशा मलिक (Ayesha Malik) को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला जज बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। सोमवार को उन्होंने शपथ ली। इससे पहले जस्टिस आयशा मलिक लाहौर हाई कोर्ट में जज थीं, जिन्हें अब सुप्रीम कोर्ट में काम करने का मौका मिला है। इमरान सरकार के दौरान पाकिस्तान जैसे रूढ़िवादी देश में किसी महिला को न्यायिक क्षेत्र में इतने ऊंचे स्थान पर पद मिलना पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़ा क्षण है।

ये भी पढ़ें:- Pakistan : रिपोर्टर की कलाकारी देख नहीं रूकेगी आपकी हंसी… लोग बता रहे हैं चांद नवाब…(Watch Video)

रिटायरमेंट तक रहेंगी सुप्रीम कोर्ट में न्याय की मूर्ति
Ayesha Malik Pakistan SC Judge: आपको बता दें कि, पाकिस्तान के न्यायिक आयोग ने इस महीने की शुरुआत में ही आयशा मलिक के नाम की अनुशंसा कर दी थी। जस्टिस मलिक को मार्च 2012 में लाहौर हाई कोर्ट का न्यायाधीश बनाया गया था। वह अब अपनी रिटायरमेंट तक सुप्रीम कोर्ट में न्याय की मूर्ति रहेंगी। ऐसे में आयशा वरिष्ठता के आधार पर जनवरी 2030 में पाकिस्तान की चीफ जस्टिस का पदभार भी ग्रहण कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें:-  बाराबंकी में बस खाई में गिरी, 2 लोगों की मौत कई घायल अस्पताल में भर्ती, कईयों की हालत नाजुक

ये बोले- पाकिस्तान के वजीर-ए-आला…
Ayesha Malik Pakistan SC Judge: इस मौके पर पाकिस्तान के वजीर-ए-आला (प्रधानमंत्री) इमरान खान ने उन्हें बधाई देते हुए कहा है कि, मैं सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला जज बनने पर जस्टिस आयशा मलिक को बधाई देता हूं। मेरी ओर से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें:- Punjab Politics : Captain का बड़ा बयान, कहा- सिद्धू को मंत्रालय से निकालने के बाद पाकिस्तान से आया था मैसेज…

Leave a comment

Your email address will not be published.

11 + fifteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कट्टरपंथी राजनीति के खतरे
कट्टरपंथी राजनीति के खतरे