कजाखस्तान ने विमान दुर्घटना मामले की जांच शुरू की - Naya India
विदेश| नया इंडिया|

कजाखस्तान ने विमान दुर्घटना मामले की जांच शुरू की

नूर सुल्तान। कजाखस्तान मेें अल्माटी शहर के समीप शुक्रवार को हुई विमान दुर्घटना की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है कजाखस्तान गृह मंत्रालय ने आज कहा है कि अल्माटी के समीप विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान सुरक्षा नियमों के उल्लंघन को लेकर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि कजाखस्तान के सबसे बड़े शहर अल्माटी में शुक्रवार को बेक एयरलाइंस का विमान उड़ान भरने के कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी और अन्य 35 लोग घायल हो गये। विमान में चालक दल के पांच सदस्यों सहित 100 यात्री सवार थे। हवाई अड्डा अधिकारियों के अनुसार आज सुबह अल्माटी हवाई अड्डा से उडान भरने के कुछ देर बाद विमान तेजी से नीचे गिर गया।

विमान ने अल्माटी से देश की राजधानी नूर-सुल्तान के लिए उड़ान भरी थी। यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार सात बजकर 22 मिनट पर घटी। दुर्घटना के बाद विमान दो टुकड़ों में बंट गया। घटना के बाद तत्काल बचाव अभियान शुरू किया। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग नहीं लगी। यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को विमान से बाहर निकाला गया। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “कजाखस्तान मेंं आपराधिक संहिता के अनुच्छेद 344 के प्रावधान 3 के तहत ‘हवाई परिवहन के सुरक्षा नियमों के उल्लंघन’ मामले की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है। एक जांच दल का गठन कर लिया गया है जिसमें अनुभवी जांचकर्ता और आपराधिक जांच विशेषज्ञ शामिल हैं।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});