nayaindia China fire died Henan Anyang firefighters चीन में एक संयंत्र में भीषण आगः 38 लोगों की मौत, दो घायल
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| China fire died Henan Anyang firefighters चीन में एक संयंत्र में भीषण आगः 38 लोगों की मौत, दो घायल

चीन में एक संयंत्र में भीषण आगः 38 लोगों की मौत, दो घायल

बीजिंग। मध्य चीन में एक कंपनी के संयंत्र में भीषण आग लगने से 38 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। शहर के सूचना विभाग के अनुसार, हेनान (Henan) प्रांत के आन्यांग (Anyang) शहर के वेनफेंग जिले में एक वाणिज्य एवं व्यापार कंपनी (commerce and trade company) के संयंत्र में सोमवार को आग लग गई थी, जिसे बुझाने में दमकलकर्मियों (firefighters) को चार घंटे से अधिक समय लगा। आग पर रात करीब 11 बजे काबू पाया गया।

सरकारी चैनल ‘सीजीटीएन’ की खबर के अनुसार, घटना में 38 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।

चीन में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और भ्रष्टाचार के कारण सुरक्षा संबंधी उपायों में कोताही बरते जाने से औद्योगिक इकाइयों में आग लगने की घटनाएं काफी आम हो गई हैं। वर्ष 2015 में उत्तरी बंदरगाह शहर तिआंजिन में एक रासायनिक गोदाम में हुए भीषण विस्फोट में 170 से अधिक लोग मारे गए थे, जबकि 700 अन्य घायल हुए थे। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बैंक धोखाधड़ी मामले में दो लोग गिरफ्तार
बैंक धोखाधड़ी मामले में दो लोग गिरफ्तार