विदेश

Nourth Korea : तानाशाह किम जोंग ने काले 'लेदर कोर्ट' पर लगाया प्रतिबंध, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान...

Share
Nourth Korea : तानाशाह किम जोंग ने काले 'लेदर कोर्ट' पर लगाया प्रतिबंध, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान...
नई दिल्ली | Nourth Korea Kim Jong : नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग अक्सर अपने विवादित नियमों के लिए जाने जाते हैं. दुनिया भर में उनके बारे में जो खबरें छपती है उनके अनुसार वह अपनी जनता पर जबरदस्ती के नियम थोंप देते हैं. किम जोंग जैसे बाल कटाना हो या फिर दूसरे नियम. लोगों को तानाशाह के फरमानों का पालन करना ही पड़ता है. अब एक बार फिर से नॉर्थ कोरिया के तानाशाह का एक फरमान आया है जो अपने आप में अजीबोगरीब है. बताया गया है कि नॉर्थ कोरिया में तानाशाह ने लोगों के काले रंग का लेदर कोर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी है. अब देश के लोग काले रंग के लेदर कोर्ट नहीं पहन सकेंगे. इतना ही नहीं, यहां ना तो इस रंग के लेदरकोर्ट बिकेंगे और यदि किसी ने इसे पहनने की कोशिश की तो उस पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा. Nourth Korea Kim Jong :

क्यों जारी किया फरमान

North Korea Kim Jong : मीडिया खबरों के अनुसार नॉर्थ कोरिया में अचानक काले रंग का लेदर कोर्ट काफी पसंद किया जाने लग गया था. व्यापारी भी ज्यादातर लेदर कोर्ट काले रंग की ही मंगवा रहे थे. दरअसल 2019 के कार्यक्रम के दौरान किम जोंग को काले रंग के एक लेदर कोर्ट में देखा था जिसमें वे काफी आकर्षक नजर आ रहे थे. इसके बाद वहां के युवा और खासकर बच्चे उसी तरह दिखना चाहते थे जिस कारण काले रंग के कोर्ट की अचानक से बिक्री बढ़ गई थी. इसे भी पढ़ें - RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- विभाजन का दर्द कभी नहीं भूलाया जा सकता, इस्लामी आक्रमण..

किम जोंग के कानों तक पहुंच गई बात

North Korea Kim Jong : यह बात किम जोंग के कानों तक भी पहुंच गई कि उनके देश के युवा उन्हें कॉपी करने की कोशिश कर रहे हैं. सबको पता है कि तानाशाह को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं कि कोई उनके जैसा दिखने की कोशिश करे. इसलिए तानाशाह ने देश पर काले रंग के लेदर कोर्ट पर ही बैन लगा दिया. ऐसा ही एक फैसला उन्होंने कुछ सालों पहले भी लिया था जब लोगों ने उनके जैसे हेयर कट कटाने शुरू कर दिए थे. इसे भी पढ़ें- कर्नाटक में कोरोना ब्लास्ट! मेडिकल काॅलेज के 66 छात्र हुए कोरोना संक्रमित, सभी ने लगवा रखी है वैक्सीन
Published

और पढ़ें