Corona in Pakistan : राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और रक्षा मंत्री परवेज खट्टक भी कोरोना संक्रमित, प्रधानमंत्री इमरान खान पहले से Covid Positive

Must Read

pakistani president and defence minister corona positive

इस्लामाबाद । चीन से आई वैक्सीन शायन चीनी सामानों की तरह ही नकली है। तभी तो पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और रक्षा मंत्री परवेज खट्टक भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कोविड संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इनके द्वारा चीन से आई वैक्सीन लगवाई जा चुकी थी। बदहाली से जूझ रहे पाकिस्तान ने अब वित्त मंत्री को हटाने का फैसला भी किया है।

राष्ट्रपति अल्वी ने ट्वीट किया है कि वे संक्रमित पाए गए हैं और उनकी पत्नी श्रीमती समीना अल्वी पॉजिटिव नहीं पाई गई हैं। 71 वर्षीय अल्वी ने बीमारी की तिथि से संबंधित जानकारी नहीं दी है। इसी तरह सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट किया कि 71 वर्षीय रक्षा मंत्री परवेज खट्टक भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान कोरोना वायरस की तीसरी लहर की चपेट में है। सरकार ने मामलों में लगातार वृद्धि और टीकों की कम आपूर्ति के साथ, 5 अप्रैल से सामाजिक समारोहों पर नए प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। साथ ही आंशिक लॉकडाउन भी पाकिस्तान में चल रहा है। आपको बता दें कि चीन से वैक्सीन लगवाने के कुछ समय बाद 68 वर्षीय प्रधान मंत्री इमरान खान 20 मार्च को कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोनावायरस ने पाकिस्तान में अब तक 6 लाख 59 हजार 116 संक्रमित मिले हैं, जबकि करीब पन्द्रह हजार जानें गई हैं।

बदल दिया वित्त मंत्री
इमरान खान सरकार ने सोमवार को डॉ अब्दुल हफीज शेख को वित्त मंत्री के पद से हटा दिया है। उनकी जगह उद्योग एवं उत्पादन मंत्री हम्माद अजहर को नियुक्त कर दिया है। सीनेटर शिबली फराज ने इसकी पुष्टि की। लगातार गिर रही मुद्रास्फीति को देखते हुए इमरान खान ने नई टीम खड़ी करने का दावा किया है। आपको बता दें कि इमरान खान दो बार पहले भी फाइनेंस मिनिस्टर बदल चुके हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

कैसा होगा ‘मोदी मंत्रिमंडल’ का फेरबदल?

बीजेपी हर हालत में उत्तर प्रदेश का चुनाव दोबारा जीतना चाहेगी। लिहाज़ा उत्तर प्रदेश से कुछ चेहरों को ख़ास...

More Articles Like This