Pakistan Afghanistan Taliban Rent : पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को भी नहीं...
विदेश| नया इंडिया| Pakistan Afghanistan Taliban Rent : पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को भी नहीं...

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को भी नहीं बख्शा, 10 गुना किराया बढ़ाने के बाद तालिबान ने दी चेतावनी….

Pakistan Afghanistan Taliban Rent :

नई दिल्ली | Pakistan Afghanistan Taliban Rent : तालिबान के अफगानिस्तान में कब्जा करने के बाद से लगातार पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों से तालिबान की वकालत करता रहा है. शायद यही कारण है कि अफगानिस्तान के अभी नए हुकमाराम पाकिस्तान को अपना दोस्त मानने की गलती कर रहे थे. लेकिन अब सच्चाई सबके सामने आ गई है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच की विमान सेवाएं जल्द ही प्रभावित हो सकती है. इसके पीछे का कारण पाकिस्तान का अफगानिस्तान से 10 गुना ज्यादा हवाई किराया लूटना. खुद को अफगानिस्तान का दोस्त बताने वाला पाकिस्तान तालिबान को भी बख्श रहा था. इस बात की भनक लगने के बाद तालिबान ने  पाकिस्तान को करारा जवाब देने की ठान ली है.

Pakistan Afghanistan Taliban Rent :

क्या है मामला

Pakistan Afghanistan Taliban Rent :दरअसल 15 अगस्त से पहले तालिबान से पाकिस्तान जाने का भाड़ा विमान में 200 से 300 डॉलर था. लेकिन अब पीआईए ने यह किराया बढ़ाकर $2500 तक कर दिया है. यह सब कुछ अफगानिस्तान में तालिबान की कब्जा करने के बाद से अचानक हुआ है. इस मामले में तालिबान के परिवहन और उड्डयन मंत्रालय में साफ तौर पर चेतावनी दी है कि काबुल इस्लामाबाद उड़ानों को पहले जैसे किराए पर सामान्य नहीं किया गया तो आने वाले समय में काबुल और इस्लामाबाद तक आने जाने वाली सभी विमानों को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें –कोविड स्पाइक से बचने के लिए दशहरा और दिवाली पर भक्तों के लिए बंद रहेगा जगन्नाथ मंदिर

अफगानिस्तान में छा सकता है अंधेरा

Pakistan Afghanistan Taliban Rent : बता दें कि अफगानिस्तान में आने वाले दिनों में अंधेरा छा सकता है. इसके पीछे का कारण अफगानिस्तान में शासन करने वाला तालिबान ही है. अफगानिस्तान गंभीर आर्थिक संकटों से जूझ रहा है. ज्यादातर अफगानिस्तान मैं बिजली उज्बेकिस्तान और तजाकिस्तान जाती है. ऐसे में अफगानिस्तान के पास अब इतने पैसे नहीं है कि वह दूसरे देशों से बिजली खरीद कर अपने नागरिकों को उपलब्ध करा सके.

इसे भी पढ़ें-Rajasthan : सीएम गहलोत ने प्रदेश के लोगों से की अपील, कहा- सीमित एवं विवेकपूर्ण तरह से करें बिजली का इस्तेमाल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सोचें, दक्षिण कोरिया विश्व कथाकार!
सोचें, दक्षिण कोरिया विश्व कथाकार!