अमेरिका में विमान हादसा, 9 की मौत, 3 घायल - Naya India
विदेश| नया इंडिया|

अमेरिका में विमान हादसा, 9 की मौत, 3 घायल

वॉशिंगटन। अमेरिकी राज्य साउथ डकोटा में एक विमान दुर्घटना में दो बच्चों सहित नौ लोग मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) के एक अधिकारी पीटर नुडसन ने बताया कि एक पिलाटस पीसी-12 विमान शनिवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर लगभग 12:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि विमान में कुल 12 लोग सवार थे और यह राज्य के दक्षिणी हिस्से में स्थित शहर चैम्बरलेन से उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नुडसन ने कहा कि विमान इडाहो राज्य में इडाहो फॉल्स की ओर जा रहा था। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस हादसे में दो बच्चों के साथ पायलट की भी मौत हो गई।

दुर्घटना के समय चैम्बरलेन में एक तूफान की चेतावनी जारी की गई थी और यह चेतावनी राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार रविवार दोपहर तक प्रभावी थी। एनटीएसबी ने ट्विटर पर कहा कि वह दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। विमान को डिजाइन करने वाली कंपनी पिलाटस एयरक्राफ्ट लि. की वेबसाइट से पता चला है कि पिलाटस पीसी-12 विमान को एक पायलट द्वारा उड़ाया जा सकता है और इसमें एक साथ 10 यात्रियों को लेकर जाया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});