nayaindia Terrorist capture Police Station in Pakistan पाक में पुलिस थाने पर आतंकियों का कब्जा
बूढ़ा पहाड़
विदेश| नया इंडिया| Terrorist capture Police Station in Pakistan पाक में पुलिस थाने पर आतंकियों का कब्जा

पाक में पुलिस थाने पर आतंकियों का कब्जा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में स्थित बन्नू शहर (Bannu City) में आतंकवादियों के एक समूह ने एक पुलिस थाने (Police Station) पर कब्जा कर लिया। वहीं बंधक बनाए गए दो पुलिसकर्मियों और अन्य कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया। स्थानीय मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, रविवार दोपहर की घटना को उन आतंकवादियों ने अंजाम दिया, जिन्हें पहले गिरफ्तार (Arrested) किया जा चुका था। उनसे काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) पुलिस स्टेशन में पूछताछ की जा रही थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने पुलिस से एक एके-47 छीन ली और गोलियां चला दीं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून (The Express Tribune) से बात करते हुए, जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) बन्नू इकबाल (Bannu Iqbal) ने कहा कि बाहर से कोई हमला नहीं हुआ था। पूछताछ के दौरान आतंकवादियों में से एक ने पुलिस से राइफल छीन ली और वहां तैनात गार्ड को डराने की कोशिश की। इसके बाद उसने बिल्डिंग में रखे गए सभी संदिग्धों को मुक्त कर दिया, जिन्होंने कम्पाउंड पर नियंत्रण कर लिया। आतंकियों ने कई पुलिसकर्मियों को भी बंधक बना लिया। उन्होंने कहा, बिल्डिंग पर उनका नियंत्रण है और हमने पूरी बन्नू छावनी को घेर लिया है। उन्हें बातचीत के जरिए व्यस्त रखा गया है।

आतंकियों ने कम से कम तीन वीडियो जारी किए, जिनमें उन्हें एके-47 राइफल और मीडियम मशीन गन से लैस देखा जा सकता है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, एक वीडियो में उन्होंने एक बंधक को दिखाया और सुरक्षा बलों से उन्हें सुरक्षित अफगानिस्तान (Afghanistan) पहुंचने के लिए एक हेलीकॉप्टर मुहैया कराने की मांग की और कहा कि बदले में वे बंधकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। आतंकवादियों के संबंधों का पता नहीं चल सका है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 4 =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आरबीआई ने मांगी कर्ज की जानकारी
आरबीआई ने मांगी कर्ज की जानकारी