Court gave strange decision on rape सिर्फ 11 मिनट तक ही हुआ रेप जो ...
देश | विदेश| नया इंडिया| Court gave strange decision on rape सिर्फ 11 मिनट तक ही हुआ रेप जो ...

एक फैसला ऐसा भी : सिर्फ 11 मिनट तक ही हुआ रेप जो अपेक्षाकृत कम अवधि है, कहकर कम कर दी सजा…

Court's comment on forced love letter :

नई दिल्ली । Court gave strange decision on rape : ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारत में ही दुष्कर्म पर खाप पंचायतों द्वारा अजीबोगरीब फरमान सुनाए जाते हैं. ताजा मामला स्विजरलैंड से सामने आया है. स्विजरलैंड की एक अदालत ने दुष्कर्म के दोषी की सजा यह कहकर कम कर दी की सिर्फ 11 मिनट तक ही रेप हुआ है. अब कोर्ट द्वारा दिए गए इस आदेश पर यहां के लोग सड़क पर उतर आए हैं. लोगों का कहना है कि कोर्ट ने न सिर्फ दुष्कर्म पीड़िता के साथ मजाक किया है. बल्कि आरोपी की सजा कम कर अपनी बेवकूफी का परिचय दिया है. लोग अब सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए आदेश को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

Court gave strange decision on rape :

क्या है मामला

Court gave strange decision on rape : स्विजरलैंड की स्थानीय मीडिया के अनुसार बेसल शहर में 33 साल की एक महिला के घर पर दो पुर्तगाली घुस गए. महिला का आरोप है कि दोनों पुर्तगालियों ने महिला के साथ दुष्कर्म किया है. बता दें कि महिला और इन दोनों व्यक्तियों के बीच हाथापाई हुई थी जिसमें महिला को चोट भी लग गई थी. आरोपियों में से एक 17 साल का नाबालिग है जबकि दूसरा 32 साल का व्यक्ति है. बता दें कि प्रदर्शनकारियों में ज्यादातर महिलाएं हैं और अब मीडिया का भी कोर्ट पर दबाव बढ़ता जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – केंद्र सरकार के निर्देश के बाद लद्दाख प्रशासन का बड़ा फैसला, देश के दूसरे हिस्सों से आने वाले सैलानी भी घूम सकेंगे बिना रोक-टोक के..

महिला जज ने कम की सजा

Court gave strange decision on rape : इस पूरे मामले में अब तक नाबालिग को सजा नहीं दी गई है. जबकि 35 वर्ष के आरोपी को 51 महीने की जेल की गई थी. इसी पर आरोपी की ओर से एक बार फिर से ऊपर की कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. जिसकी सुनवाई करते हुए महिला ग्रुप में अपने फैसले में कहा कि पीड़िता के साथ सिर्फ 11 मिनट तक रेप हुआ. जो अपेक्षाकृत कम अवधि थी. निचली अदालत के फैसले को बदलते हुए कोर्ट में 51 महीने की रात को 36 महीने में बदल दिया.

इसे भी पढ़ें – कोई नहीं है टक्कर में ! पिछले साल की तुलना में 50% तक बढ़ी BJP की कमाई, कांग्रेस समेत अन्य राष्ट्रीय पार्टियों से 3 गुना…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोरोना की अबूझ पहेली
कोरोना की अबूझ पहेली