female security guard In Mecca Masjid : सऊदी के इतिहास में पहली बार.......
विदेश| नया इंडिया| female security guard In Mecca Masjid : सऊदी के इतिहास में पहली बार.......

देर आए, दुरुस्त आए : सऊदी के इतिहास में पहली बार पवित्र “मक्का मस्जिद” में किसी ‘महिला सुरक्षाकर्मी’ की हुई तैनाती

female security guard In Mecca Masjid :

नई दिल्ली | female security guard In Mecca Masjid : इस्लाम धर्म मानने वालों का संख्या दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी है. इसके बाद भी आज के इस दौर में भी महिलाओं पर बंदिशें अन्य धर्मों की तुलना में ज्यादा देखे जाते हैं. हाल ही में सऊदी अरब में कुछ ऐसा हुआ है जिसे देखकर लगता है कि लोगों की सोच अब बदल रही है. बता दें कि इस बार हज यात्रा के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जो सऊदी के इतिहास में पहले कभी नहीं देखा गया और शायद ही इसके पहले लोगों ने कभी ऐसा देखे जाने की उम्मीद की होगी. बता दें कि सऊदी के इतिहास में पहली बार एक महिला सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गई. ये देखखर हज करने पहुंचे लोगों कोे भी काफी आश्चर्य हुआ लेकिन लोगों ने सऊदी के इस मूव के तारीफ ही की है.

female security guard In Mecca Masjid :

महिलाओं के मामले में अपनी छवि सुधारना चाहता है सऊदी

female security guard In Mecca Masjid : बता दें कि शुरू से ही सऊदी के बारे में लोगों की सोच है कि यहां के लोगों को काफी बंदिश में रखा जाता है. इसके साथ ही लोगों को ये कहते भी सुना जा सकता है कि इस्लाम धर्म में महिलाओं पर कई तरह के प्रतिबंध होते हैं. इसी छवि को सुधारने के लिए सऊदी अरब की तरफ से ये काम कर लोगों को एक संदेश देने की कोशिश की गई है. कई हज यात्रियों में भी कहा कि पहली बार पवित्र मक्का मस्जिद में किसी महिला सुरक्षकर्मी को ड्यूटी करना देखना एक अच्छा अनुभव था.

इसे भी पढें- भास्कर ग्रुप पर Income Tax का छापा, घर और ऑफिस में चल रही छापेमारी

female security guard In Mecca Masjid :

ट्विटर ने भी कि तारीफ, इस बार 60 हजार लोगों को ही इजाजत

female security guard In Mecca Masjid : बता दें कि इस बार कोरोना के संक्रमण को देखते हुए पहले से ही सऊदी अरब ने अपना पक्ष साफ करते हुए कह दिया था कि इस बार कि हज यात्रा अलग होने वाली है. इस बार हज के लिए 60 हजार लोगों को ही इजाजत दी गई थी. हज के दौरान भी लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिगं का खास ख्याल रखा गया. वहीं महिला सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पर ट्वीटर ने भी तारीफ करते हुए कहा है काफी वर्षों बाद लेकिन अब भी देर नहीं हुई. ट्वीटर ने इसे #Hajj और # tag women empowerment लिख कर ट्वीट किया है.

इसे भी पढें- Raj Kundra Porn Film Case: राज कुंद्रा की कमाई का होगा हिसाब, बैंक खातों की होगी फॉरेंसिक जांच

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});