School Girls Pregnent : बंद हुए स्कूल, अब प्रेगनेंट पाई जा रही हैं छात्राएं...
विदेश| नया इंडिया| School Girls Pregnent : बंद हुए स्कूल, अब प्रेगनेंट पाई जा रही हैं छात्राएं...

कोरोना के कारण बंद हुए स्कूल, अब प्रेगनेंट पाई जा रही हैं छात्राएं…

School Girls Pregnent :

हरारे। School Girls Pregnent : दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. लगभग सभी देशों में बच्चों को लेकर विशेष सावधानियां बरती जा रही हैं. यही कारण है कि ज्यादातर देशों में स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है और बच्चों को तेजी से वैक्सीनेट किया जा रहा है. ऐसे में जिंबाब्वे से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ने पर वहां की सरकार ने स्कूल कॉलेज तो बंद कर दिया था. लेकिन इसके बाद भी जिम्बाबे सरकार के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है. बताया गया है कि देश में लगातार स्कूली बच्चियां गर्भवती पाई जा रही हैं.

School Girls Pregnent :

12 से 13 साल की उम्र में लड़कियां प्रेग्नेंट

School Girls Pregnent : राइटर्स की एक खबर के अनुसार कोरोना काल की शुरुआत से 12 से 13 साल की उम्र में लड़कियां प्रेग्नेंट होकर स्कूल छोड़ रही थी. जिसके लिए सरकार ने कुछ कड़े कदम उठाए थे लेकिन इसके बाद भी अब तीसरी लहर के दौरान बाहर स्थितियां संभल नहीं रही हैं. ऐसे बता दें कि इस महामारी के शुरू होने के पहले भी जिंबाब्वे की सरकार के लिए यह बड़ी परेशानी थी. यहां पहले भी 18 वर्ष की उम्र से पहले बच्चियों की शादी कर दी चाहती थी. लेकिन अब सरकार ने कड़े कानून कर दिए हैं उसके बाद भी कुछ खास फायदा देखने को नहीं मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: चुनावों की गहमागहमी में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी साइलेंट मोड पर क्यों

नहीं मिली गर्भनिरोधक गोलियां…

School Girls Pregnent : रिपोर्ट में बताया गया है कि डेढ़ करोड़ आबादी वाले इस देश में 2020 से ही सख्त लॉकडाउन लागू है. हालांकि बीच-बीच में यहां की जनता को राहत जरूर दी गई लेकिन ज्यादातर समय लॉकडाउन लागू रहा. इसका सबसे ज्यादा असर यहां रहने वाली लड़कियों पर पड़ा क्योंकि इन्हें गर्भनिरोधक गोलियां और अस्पताल की सुविधा नहीं मिली. एक अधिकारी ने बताया कि इस परिस्थिति का सबसे बुरा असर लड़कियों पर पड़ा क्योंकि उनका बुरी तरह से यौन शोषण किया गया.

इसे भी पढ़ें-ट्रेन में खोया सामान? रेलवे ने आपका सामान बचाने के लिए ‘मिशन अमानत’ लॉन्च किया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़: सभी स्कूल—कालेजों में विद्यार्थियों की उपस्थिति पर रोक
छत्तीसगढ़: सभी स्कूल—कालेजों में विद्यार्थियों की उपस्थिति पर रोक