Girl Murdered For tight dress : पहनी टाइट ड्रेस तो गोली मारकर कर दी हत्या....
विदेश| नया इंडिया| Girl Murdered For tight dress : पहनी टाइट ड्रेस तो गोली मारकर कर दी हत्या....

लड़की ने पहनी टाइट ड्रेस तो गोली मारकर कर दी हत्या, यहाँ लड़कियों पर अजीबोगरीब नियम – जानें….

Girl Murdered For tight dress :

Girl Murdered For tight dress : कुछ देशों में आज भी लड़कियों को सुकून से जीने की आजादी नहीं है. और उन इतने कानून लगाए जाते है की वह खुलकर अपनी जिंदगी कभी व्यतीत ही नहीं कर पाती. अफगानिस्‍तान (Afghanistan) में तालिबानी अत्‍याचार (Talibani brutality) का ऐसा ही एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक युवती के टाइट ड्रेस (Tight Dress) पहनने पर और बाहर निकलते समय उसके साथ किसी पुरुष रिश्तेदार (Male Relative) के न होने के कारण उसकी हत्‍या (Murder) कर दी गई है. कट्टरपंथी समूह द्वारा अत्‍याचार के ऐसे मामले अमेरिका और ब्रिटेन की सेना (US-UK Army) की वापसी के बाद से कुछ ज्‍यादा ही बढ़ गए हैं.

अकेले बाहर जाने पर पाबंदी

जिन जगहों पर तालिबानियों का कब्‍जा है, वहां पर साफ तौर पर कह दिया गया है कि महिलाएं हमेशा पुरुष रिश्‍तेदारों के साथ ही बाहर निकलें. इन इलाकों में महिलाओं के अकेले निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. 3 अगस्त को तालिबान (Taliban) चरमपंथियों ने समर कांदियां गांव में एक युवती की गोली मारकर हत्या कर दी क्‍योंकि उसने यह नियम तोड़ा था. साथ ही वह टाइट ड्रेस पहने हुई थी.

Girl Murdered For tight dress :

इसे भी पढ़े-  राखी सावंत बनीं नीरज चोपड़ा, मुंबई की सड़कों पर कर रही GOLD लाने की तैयारी – देखें मज़ेदार VIDEO

पुलिस प्रवक्ता आदिल शाह आदिल ने बताया कि पीड़िता का नाम नाजनीन था और वह 21 साल की थी. घर से निकलने के बाद युवती पर हमला किया गया था. उस समय वह बल्ख की राजधानी मजार-ए-शरीफ (Mazar-e Sharif) जाने के लिए एक गाड़ी में सवार होने वाली थी. बता दें कि बल्ख उत्तर का एक युद्धग्रस्त क्षेत्र है, तालिबान यहां के कई क्षेत्रों में सक्रिय रहा है.

तालिबान ने किया इनकार

वहीं तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने समूह द्वारा युवती की हत्‍या करने के आरोप से इनकार किया है. हालांकि तालिबान के अत्‍याचार दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं. यहां महिलाओं का अपहरण करके उनके साथ जबरन शादी करने के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं तालिबान के क्रूर नियमों का पालन न करने पर हत्‍याएं की जा रही हैं.

Girl Murdered For tight dress :

ये क्रूर आतंकी पहले ही दर्जनों नागरिकों की हत्या कर चुके हैं और युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में शरिया कानून की अपनी सख्त व्याख्या को बहाल करने की साजिश रचने वालों को किसी कीमत पर नहीं बख्‍श रहे हैं.

इसे भी पढ़े-  ट्विंकल खन्ना की सौतन नहीं बनना चाहती थी शिल्पा शेट्टी, इसलिए किया अक्षय कुमार से ब्रेकअप – जानिए पूरा मामला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP में बसपा सुप्रिमो Mayawati ने भाजपा-कांग्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- कांग्रेस पर कैसे करे विश्वास, भाजपा के बुरे दिन शुरू
UP में बसपा सुप्रिमो Mayawati ने भाजपा-कांग्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- कांग्रेस पर कैसे करे विश्वास, भाजपा के बुरे दिन शुरू