nayaindia Guinness Book Cow News : 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड' में दर्ज थी सबसे छोटी गाय...
विदेश| नया इंडिया| Guinness Book Cow News : 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड' में दर्ज थी सबसे छोटी गाय...

‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड’ में दर्ज थी दुनिया की सबसे छोटी गाय रानी का नाम, हुआ असामयिक निधन

Guinness Book Cow News :

नई दिल्ली | Guinness Book Cow News : आपने भी कई बार कम ऊंचाई वाले लोगों को देखकर आश्चर्य किया होगा. आपको यह भी पता होगा कि इस तरह के लोगों को ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड’ में स्थान दिया जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की एक गाय को इस बुक में स्थान दिया गया है. हालांकि इस गाय की बीते दिनों मौत हो गई. इस गाय का नाम रानी है और इसे दुनिया की सबसे छोटी गाय का खिताब मिला था. रानी का असामयिक निधन हो गया. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में अपना नाम दर्ज कराने वाली गाय रानी की लंबाई मात्र 20 इंच थी यानी कि सेंटीमीटर में मात्र 50.8 सेंटीमीटर.

Guinness Book Cow News :

दूर-दूर से देखने आते थे लोग

Guinness Book Cow News : बता दें कि ये गाय इतनी प्रसिद्ध हुई कि दूर दूर से लोग इसे देखने आते थे. रानी को पालने वाले आफताब का कहना है कि गाय के निधन से सबसे ज्यादा नुकसान उसी का हुआ है. आफताब ने बताया कि गाय को देखने आने वाले लोग इसके रखरखाव और खाने पीने के लिए पैसे तो जाते थे जिससे परिवार का भरण पोषण होता था. उसका कहना है कि रानी के निधन के बाद अब उसका परिवार आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा है. बता दें कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड की ओर से भी इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि दुनिया की सबसे छोटी गाय अब इस दुनिया में नहीं रही.

इसे भी पढ़ें –हिमस्खलन के कारण त्रिशूल पर्वत पर चढ़ाई के लिए जा रहे नेवी के 5 जवान लापता…(Video)

केरल में भी मिली थी ऐसे ही गाय

Guinness Book Cow News : भारत के केरल में भी इस तरह की गाय मिली थी. इस गाय को रानी के पहले सबसे छोटी गाय की उपाधि मिल चुकी थी. लेकिन बाद में बांग्लादेश में पाई गई रानी सबसे छोटी मानी गई. बता दें कि केरल में पाई गई गाय का नाम म मणिक्यम था और उसकी लंबाई केवल 61 सेंटीमीटर थी. मणिक्यम की तस्वीरों ने सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद खूब सुर्खियां बटोरी थी.

इसे भी पढ़ें- Uttar Pradesh : IAS इफ्तेखारुद्दीन का बचाव करते हुए बोले ओवैसी, 6 साल पहले की वीडियो वायरल वायरल किया, मुस्लिम है इसलिए…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Gujarat Polls 2022: केजरीवाल बोले- इस बार भेद डाला किला, अब अगली बार जीत ले जाएंगे
Gujarat Polls 2022: केजरीवाल बोले- इस बार भेद डाला किला, अब अगली बार जीत ले जाएंगे