Controversial statement by Taliban minister : पढ़ाई-लिखाई से कुछ नहीं होता...
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Controversial statement by Taliban minister : पढ़ाई-लिखाई से कुछ नहीं होता...

तालिबान के नए शिक्षा मंत्र ने कहा- पढ़ाई-लिखाई से कुछ नहीं होता PHD और Master’s degree की वैल्यू नहीं..

Controversial statement by Taliban minister :

नई दिल्ली | Controversial statement by Taliban minister : अफगानिस्तान में पूरी तरह तालिबान ने कब्जा कर लिया है. तालिबान ने मंगलवार को अपने नए सरकार की घोषणा भी कर दी है. इसी बीच तालिबान सरकार में शिक्षा मंत्री का पद संभालने वाले नुरुल्ला मुनीर का एक विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में मुनीर उच्च शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए दिखाई दे रहे हैं. नई सरकार में शिक्षा मंत्री का पद संभालने वाले मुनीर ने कहा कि आज के समय में किसी पीएचडी डिग्री या मास्टर डिग्री की कोई वैल्यू नहीं है. आगे उन्होंने कहा कि जनता देख सकती है कि तालिबान और मुल्ला आज सत्ता में है उनके पास ना कोई पीएचडी की डिग्री है ना ही एमए है. यहां तक की हाई स्कूल की भी डिग्री नहीं है, लेकिन वह आज सबसे महान है.

शिक्षा व्यवस्था पर हमेशा रहा संशय

Controversial statement by Taliban minister : अफगानिस्तान में तालिबान के शासन के साथ ही इस बात में कोई शक नहीं रहा था कि यहां की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चरमरा जाएगी. सत्ता संभालने के पहले से ही तालिबान ने कई कट्टरपंथी फरमान जारी कर दिए थे. इन फरमानों में से एक छात्र और छात्राओं के बीच लगाया जाने वाला पता भी था जिसकी सोशल मीडिया में खूब आलोचना की जा रही थी. इसके साथ उन लड़कियों को पढ़ाने के लिए सिर्फ महिला शिक्षकों को भी अनुमति दी जाएगी जैसे फरमान भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – ब्राह्मण को रिझाने में मायावती

मुनीर की हो रही है खूब खिंचाई

Controversial statement by Taliban minister : मुनिर के इस बयान के वायरल होने के बाद अब सोशल मीडिया में उनकी खूब खिंचाई हो रही है. बता दें कि अफगानिस्तान की बागडोर अब मुल्लाह मोहम्मद हसन अखुंद के पास है. इस सरकार में हक्कानी नेटवर्क के विशेष नामित आतंकी सिराजुद्दीन हक्कानी को देश का गृह मंत्री घोषित किया है. बता दें कि हक्कानी पर अमेरिका ने एक करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी भारतीय रुपए के हिसाब से ₹720000000 का इनाम रखा है.

इसे भी पढ़ें-Rahul Gandhi आज पैदल चलकर पहुंचेंगे माता Vaishno Devi के दरबार, शाम की आरती के करेंगे दर्शन, ऐसा रहेगा दो दिवसीय दौरा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *