Bangladesh Durga Puja violence :दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला...
विदेश| नया इंडिया| Bangladesh Durga Puja violence :दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला...

बांग्लादेश में बढ़ रही है कट्टरपंथियों का तादाद, दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हुए हमले …

Bangladesh Durga Puja violence

ढाका | Bangladesh Durga Puja violence : पाकिस्तान अपने अल्पसंख्यकों के साथ होने वाले व्यवहार के लिए दुनियाभर में बदनाम है. लेकिन अब बांग्लादेश में भी कट्टरपंथियों का तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. इसका एक उदाहरण हमें तब भी देखने को मिला था जब पीएम मोदी बांग्लादेश के दौरे पर थे. तब भी बांग्लादेश के कई इलाकों से हिंसा की खबरें आईं थी. अब एक बार फिर से दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात बदमाशों ने हिंदुओं के मंदिरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. इसके बाद सरकार ने 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की है. मीडिया में आयी खबरों के अनुसार दंगों में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

Bangladesh Durga Puja violence

हिंदू मंदिरों को पहुंचाया गया नुकसान

Bangladesh Durga Puja violence :ईशनिंदा के आरोपों के बाद से यहां से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कमीला में एक स्थानीय मंदिर बुधवार को सोशल मीडिया पर मचे बवाल का केंद्र बिंदु बन गया. खबर के मुताबिक झड़प के बाद प्रशासन और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की. चांदपुर के हाजीगंज, चटगांव के बांसखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाये जाने की घटनाएं भी हुई हैं.

इसे भी पढें- पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को भी नहीं बख्शा, 10 गुना किराया बढ़ाने के बाद तालिबान ने दी चेतावनी….

जारी किया गया आपातकालीन आदेश

Bangladesh Durga Puja violence : बताया कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस पर उस वक्त हमला किया गया, जब वह कानून-व्यवस्था कायम करने की कोशिश कर रही थी. इस मामले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. जिसके बाद बांग्लादेश पुलिस त्वरित कार्रवाई बटालियन (RAB) अपराध एवं आतंकवाद रोधी इकाई और अर्द्धसैनिक बल ‘बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश’ (BGB) को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तैनात किया गया. धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपातकालीन नोटिस जारी किया, जिसमें जनता से कानून अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया गया और सांप्रदायिक सद्भाव व शांति बनाए रखने का फिर से आह्वान किया गया.

इसे भी पढें-Varun Gandhi ने अब अटल बिहारी वाजपेई का वीडियो पोस्ट कर दिखाया BJP को आईना…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ipl 2022 : 2022 की नई ipl टीम को मिल सकता बॉलीवुड स्वामित्व, फिल्मी दुनिया के इन दो सितारों की नजर नई IPL टीम पर
ipl 2022 : 2022 की नई ipl टीम को मिल सकता बॉलीवुड स्वामित्व, फिल्मी दुनिया के इन दो सितारों की नजर नई IPL टीम पर