The Taliban shocked Pakistan : तालिबान ने दिया पाकिस्तान को झटका, कहा....
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| The Taliban shocked Pakistan : तालिबान ने दिया पाकिस्तान को झटका, कहा....

तालिबान ने दिया पाकिस्तान को झटका, कहा-पाकिस्तानी करेंसी में नहीं करेंगे कारोबार…

The Taliban shocked Pakistan :

नई दिल्ली | The Taliban shocked Pakistan : तालिबान के अफगानिस्तान में कब्जा करने के बाद से पाकिस्तान लगातार सुर्खियों में रहा है. पाकिस्तान की ओर से लगातार नेताओं ने बयान देते हुए तालिबान के अफगानिस्तान में कब्जा करने पर खुशी जाहिर की है. लेकिन अब तालिबान ने पाकिस्तान को झटका देते हुए पाकिस्तानी मंत्री के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि दोनों देशों की करेंसी की अदला-बदली की व्यवस्था की जा सकती है. तालिबान ने पाकिस्तानी रुपए में कारोबार करने से साफ इनकार कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तालिबान ने यह साफ कर दिया है कि किसी भी पड़ोसी देश से व्यापार और देन-लेन के लिए अफगानी मुद्रा का ही प्रयोग किया जाएगा.

The Taliban shocked Pakistan :

पहले आई थी यह रिपोर्ट

The Taliban shocked Pakistan : तालिबानी नेताओं द्वारा पाकिस्तानी मुद्रा में व्यापार के इंकार के पहले जो रिपोर्ट आई थी वह चौंकाने वाली थी. रिपोर्ट में दावा किया गया था कि पाकिस्तान जल्दी अफगानिस्तान के साथ अपनी करेंसी में व्यापार शुरू करेगा. इस रिपोर्ट में आग में घी डालने का काम पाकिस्तानी मंत्री ने किया. पाकिस्तान सरकार में मंत्री रहने वाले नेता ने भी इस रिपोर्ट को सही बताया था. उन्होंने कहा था कि जल्द ही इस पर मुहर लग सकती है. उनका कहना था कि इस संबंध में पाकिस्तान की बात तालिबान के आलाकमान नेताओं से हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें – Rajasthan अश्लील वीडियो मामले में महिला कांस्टेबल गिरफ्तार, 17 सितंबर तक रिमांड पर, अब हुआ नया खुलास

क्या कहा तालिबानी प्रवक्ता ने

The Taliban shocked Pakistan : तालिबान सरकार के प्रवक्ता नहीं ऐसा बात कर दिया कि यह खबर झूठी है. बताया गया था कि पाकिस्तान अपने डॉलर की बचत और घाटे को कम करने के लिए अफगानिस्तान पर उनकी करेंसी के प्रयोग का दवाब बना रहा है. लेकिन तालिबानी प्रवक्ता नहीं है साफ कहा कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में कई पड़ोसी देशों ने हमारा साथ दिया है पाकिस्तान उनमें से एक है. लेकिन यह करेंसी वाली बात बिल्कुल बेबुनियाद है ऐसा कुछ भी होने वाला नहीं है.

इसे भी पढ़ें- Rajasthan में आज कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, बारां में हादसा, नदी में दो बहनों समेत तीन बच्चे डूबे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Kisan Andolan : ‘डेल्टा वेरिएंट’ के बढ़ते खतरे के बीच आज देशभर में किसानों का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली मेट्रो पर लगा ब्रेक!
Kisan Andolan : ‘डेल्टा वेरिएंट’ के बढ़ते खतरे के बीच आज देशभर में किसानों का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली मेट्रो पर लगा ब्रेक!