विदेश

लादेन की तरह घेरा था, बाइडन ने देख रहे थी 'लाइव' तभी...

ByNI Desk,
Share
लादेन की तरह घेरा था, बाइडन ने देख रहे थी 'लाइव' तभी...
नई दिल्ली | Jo Biden Strikes Syria : ओसामा बिन लादेन को जिस तरह से घेरकर मारा गया था वह आज भी इंटरनेशनल मीडिया में चर्चा का विषय है. कुछ इसी तरह सीरिया में अमेरिकी सेना ने एक ऑपरेशन में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू इब्राहिम अल हाशमी अल कुरेशी को घेर लिया था. जानकारी के अनुसार उसके मारे जाने की भी सूचना मिल गई है. बताया गया है कुरैशी तुर्की की सीमा पर सीरियल शहर में तीन मंजिला इमारत में रह रहा था. अमेरिकी सेना को इसकी गुप्त सूचना मिली जिसके बाद सेना ने उस घर को चारों ओर से घेर लिया. हालांकि अमेरिकी सेना की गोली से कुरैशी का खात्मा नहीं हुआ. Jo Biden Strikes Syria :

परिवार समेत बम से उड़ाया...

Jo Biden Strikes Syria : ओसामा बिन लादेन की तरह ही कुरैशी को अमेरिकी सेना ने घेरा था. हालांकि जब तक अमेरिकी सेना वहां पहुंच पाती उसके पहले ही कुरैशी ने अपने परिवार समेत खुद को बम से उड़ा लिया. जानकारी के अनुसार कुरेशी अपने परिवार के साथ वहां रह रहा था और उसने अपने साथ अपनी पत्नी और 3 बच्चों को भी बम के धमाके से उड़ा दिया. अब इस पूरे मामले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कुरैशी के इस कृत्य को कायरता पूर्ण बताया. इसे भी पढ़ें - घोर कलयुग : नाबालिक भाई ने अपनी ही 3 साल की बहन से किया दुष्कर्म…

कुल 13 लोगों की हुई मौत

Jo Biden Strikes Syria : अमेरिकी सेना का यह ऑपरेशन राष्ट्रपति बाइडन लाइव देख रहे थे. एजेंसी के अनुसार अमेरिकी सरकार से ऑपरेशन के लिए दिसंबर से तैयारी कर रही थी. अमेरिकी प्रशासन को इस बात की सूचना मिली थी कि वह काफी कम घर से बाहर निकलता है. इसके बाद सेना ने इसके लिए काफी प्लानिंग की और इलाके को खाली कराया. बताया गया है कि बम धमाके से कुल 13 लोगों की मौत हुई है. इसे भी पढ़ें- Republic Day 2022 : उत्तर प्रदेश को मिला सर्वश्रेष्ठ झांकी का पुरस्कार, जानें किसे क्या मिला..
Published

और पढ़ें