Kabul Airport Attack India : काबुल हमले की इस आतंकी संघठन ने तस्वीर शेयर....
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया| Kabul Airport Attack India : काबुल हमले की इस आतंकी संघठन ने तस्वीर शेयर....

काबुल हमले की इस आतंकी संघठन ने तस्वीर शेयर करते हुए ली जिम्मेवारी, भारत का आया ये रिएक्शन …

Kabul Airport Attack India

नयी दिल्ली | Kabul Airport Attack India : भारत ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित हवाई अड्डा के बाहर हुए बम विस्फोट की घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा की है. भारत सरकार की ओर से आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि इस घटना के बाद पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है. सरकार की ओर से कहा गया कि हम इस आतंकवादी हमले के शिकार हुए परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं. हम इस घटना में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. आज के हमले दुनिया को आतंकवाद और आतंकवादियों को पनाह देने वालों के खिलाफ एकजुट होने होने की जरूरत को पुष्टि करते हैं.

‘इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत’ (ISKP) ने ली हमले की जिम्मेदारी

Kabul Airport Attack India : अफगानिस्तान में इस्लामक स्टेट से संबद्ध रखने वाले ‘इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत’ (ISKP) ने काबुल हवाईअड्डे के बाहर हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है. हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने अमेरिकी सैनिकों और उसके अफगान सहयोगियों को निशाना बनाया. बयान के साथ एक तस्वीर भी साझा की गई. आतंकवादी संगठन ने कहा कि यह वही हमलावर है, जिसने हमले को अंजाम दिया. तस्वीर में कथित हमलावर को काले आईएस झंडे के सामने विस्फोटक बेल्ट के साथ खड़ा देखा जा सकता है, जिसके चेहरे पर एक काला कपड़ा बंधा है और केवल उसकी आंखें दिख रही हैं.

इसे भी पढें- Kabul में धमाके करने वाला सबसे खतरनाक आतंकी मॉड्यूल है ISIS ‘खुरासान’, आइए जानते हैं इसके बारे में

अमेरिकी राष्ट्रपति का भी आया रिएक्शन

Kabul Airport Attack India : बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित हवाई अड्डा के पास हुए दो बम धमाकों में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गयी तथा 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इस हमले पर अमेरिके राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि दोषियों तो पकड़ कर इसकी सजा देंगे, उन्होंने कहा कि इस हमले के विषय में जांच की जा रही है. बाइडन ने कहा कि वे आतंकियों से डरने वाले नहीं हैं और इस हमले के जिम्मेवारों को पकड़कर सजा दी जाएगी.

इसे भी पढें- चूड़ी विक्रेता के बाद अब टोस्ट बेचने वाले के साथ लिंचिग, आधार कार्ड ना दिखा पाने पर लाठी, बेल्ट से पीटा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
योगीः एजेंडा और इमेज की ताकत!
योगीः एजेंडा और इमेज की ताकत!