विदेश

Insurance के 24 करोड़ लेने के लिए खुद से ट्रेन के नीचे आकर कटवा लिए पैर...

Share
Insurance के 24 करोड़ लेने के लिए खुद से ट्रेन के नीचे आकर कटवा लिए पैर...
हंगरी | Strange Insurance Claim News : दुनिया भर में कई बार देखा गया है कि इंश्योरेंस के पैसे पाने के लिए लोग किसी भी हद तक गुजर जाते हैं. हालांकि ज्यादातर मामलों में कंपनी उपभोक्ताओं की चालाकियां को पकड़ लेती है. हंगरी के रहने वाले व्यक्ति ने इंश्योरेंस के पैसे पाने के लिए जो किया वह सचमुच चौंकाने वाला था. बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति ने ट्रेन के नीचे आकर अपने दोनों पांव इसलिए कटवा लिया था कि उसे उसके इंश्योरेंस के 2.4 मिलियन मतलब 24 करोड रुपए मिल सके. इस मामले के खुलासे के बाद कंपनी ने अपने इंश्योरेंस के नियम और कड़े कर दे हैं.

कैसे पकड़ाया आरोपी

Strange Insurance Claim News : 54 वर्ष के सांडर ट्रेन नाम के व्यक्ति ने इंश्योरेंस के पैसे लेने के लिए ट्रेन के नीचे आकर दोनों पैर कटवा लिए. इसके ठीक 3 दिनों बाद ही सांडर की पत्नी ने इंश्योरेंस के पैसों के लिए क्लेम कर दिया. इंश्योरेंस कंपनी के एजेंट में जो पता लगाया तो इस बात का खुलासा हो गया क्या भोक्ता ने जानबूझकर अपने पैर कटवायें हैं. कंपनी ने उल्टा उपभोक्ता पर ही फ्रॉड का केस कर दिया. बाद में पुलिस की जांच में भी यह स्पष्ट हो गया कि उपभोक्ता कि कोई दुर्घटना नहीं हुई थी और यह सब उसने इंश्योरेंस के पैसे के लिए किया था. इसे भी पढ़ें-दिल्ली वायु प्रदूषण: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की वायु गुणवत्ता को देखते हुए बुलाई आपात बैठक Strange Insurance Claim News :

उल्टा लगा 4 लाख का जुर्माना

Strange Insurance Claim News : इस मामले की सुनवाई करते हुए एक लोकल कोर्ट ने कहा कि इन जैसे लोगों के कारण सामान्य लोगों को इंश्योरेंस कंपनी के पैसे नहीं निलते हैं. मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी व्यक्ति ने भी अपना अपराध कबूल कर लिया. उसने कहा कि उसे पैसों की सख्त जरूरत थी व्यापार में उसे बहुत बड़ा नुकसान हुआ था इसलिए उसने इस तरीके से पैसे कमाने की सोची. बता दें कि खुद के पैर कटवाने के बाद आरोपी ने व्हील चेयर पर चलना शुरू कर दिया था और प्रोस्थेटिक लेग का इस्तेमाल करने की तैयारी कर रहा था. इसे भी पढ़ें-विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी से जयपुर के आम लोगों को हो रही परेशनी, जानिए क्यों…
Published

और पढ़ें