UFO sighting in Turkey : लोगों ने कहा आ गये एलियन, देखें वीडियो....
विदेश| नया इंडिया| UFO sighting in Turkey : लोगों ने कहा आ गये एलियन, देखें वीडियो....

विस्फोट के साथ आसमान पड़ गया था हरा, लोगों ने कहा आ गये एलियन, देखें वीडियो…

UFO sighting in Turkey :

नई दिल्ली | UFO sighting in Turkey : तुर्की के इजमिर में एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. यहां रहने वाले लोगों ने अचानक एक तेज विस्फोट की आवाज सुनी और सब चौक गए. आवाज सुनने के बाद जब लोगों ने ऊपर आसमान की ओर देखा तो उनके आश्चर्य की और भी सीमा ना रही. कुछ देर के लिए पूरे आसमान का रंग हरा हो गया. कुछ लोगों ने इस पूरे घटना का एक वीडियो तैयार कर लिया जो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस घटना के बाद लोगों ने अलग-अलग तरह की बातें करना शुरू कर दी. किसी ने कहा कि यह कोई सेटेलाइट का टूटा हुआ हिस्सा था, तो कोई इसे अंतरिक्ष यात्रियों का विमान बता रहा था.

UFO होने का दावा करने लगे लोग

UFO sighting in Turkey : विश्व भर में अंतरिक्ष में लोगों की खासी दिलचस्पी रहती है. इसके साथ ही जब भी कोई अजीबो गरीब घटना होती है तो उसे सीधे युवकों और दूसरी दुनिया के जीवो के साथ जोड़कर देखा जाने लगता है. तुर्की में हुए इस घटना को भी UFO के साथ जोड़कर देखा जाने लगा. लोगों का कहना था कि ऐसा UFO के कारण ही होता है. लोगों ने तो यह भी अनुमान लगाना शुरू कर दिया कि दूसरी दुनिया के लोग यहां आकर जासूसी करना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें-भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

UFO sighting in Turkey :

वैज्ञानिक डॉक्टर हासिम अली ने बताई सच्चाई

लोगों के अनुमान और अफवाहों को पीछे छोड़ते हुए तुर्की के वैज्ञानिक डॉ हासिम अली ने इस संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जुलाई-अगस्त के दौरान अक्सर ऐसी घटनाएं होती हैं. उन्होंने बताया कि इस दौरान 100000 मील प्रति घंटे कि अधिक की गति से 50 उल्काएं आसमान में घूमती हैं. ये अक्सर आपस में टकरा दी जाती हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में इनके अवशेष पृथ्वी तक नहीं पहुंच पाते हैं.

इसे भी पढ़ें- CBSE ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, 99.04 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow