nayaindia Russia Ukraine Battle: यूक्रेन के राष्ट्रपति की अपील, रोकना होगा रूसी आतंक
विदेश| नया इंडिया| Russia Ukraine Battle: यूक्रेन के राष्ट्रपति की अपील, रोकना होगा रूसी आतंक

यूक्रेन के राष्ट्रपति की दुनिया से अपील, कहा- सभी को मिलकर रोकना होगा रूसी आतंक

ukraine russia war zelensky

नई दिल्ली | Russia Ukraine Battle: रूस-यूक्रेन के बीच चल रही खूनी जंग को आज 29वां दिन है, लेकिन इस युद्ध का अभी तक कोई परिणाम तो सामने नहीं आया है, बस सामने आया है तो निर्दोष लोगों की मौतों का अंबार। बेगुहान बच्चे, महिलाएं और पुरूष इस खूनी जंग में अपना खून बहा रहे हैं। रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को तबाह करने में लगे हैं और एक महीने से घरों में कैद नागरिक अपनी जान के लिए दुआएं कर रहे हैं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने दुनिया से एक बार फिर इस युद्ध को रोकने की अपील की है।

ये भी पढ़ें:- अमेरिका में कोरोना की नई लहर के संकेत, ओमिक्राॅन BA.2 वैरिएंट कर रहा संक्रमित

russia ukraine conflict economy

सभी को मिलकर रोकना होगा रूसी आतंक
Russia Ukraine Battle: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि हम सभी को मिलकर रूस के आक्रमण को रोकना होगा। यूक्रेन में नागरिकों के खिलाफ रूसी आतंक जारी है। युद्ध को एक महीना बीत गया। इतना लंबा युद्ध मेरा दिल, सभी यूक्रेनियन और धरती पर हर स्वतंत्र व्यक्ति के दिलों को तोड़ देता है। इसलिए मैं आपसे युद्ध का विरोध करने के लिए कह रहा हूं।

ukraine russia conflict

ये भी पढ़ें:- युद्ध की भेंट चढ़ते बच्चे

मदद देने वाले देशों को दिया धन्यवाद
इसी के साथ यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने उन सभी देशों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने यूक्रेन की मदद की है। उन्होंने कहा कि, मैं उन सभी का आभारी हूं जो यूक्रेन के समर्थन में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, रूस का युद्ध केवल यूक्रेन के खिलाफ नहीं है। रूस ने स्वतंत्रता के खिलाफ युद्ध किया है। यह यूक्रेन की धरती पर रूस के लिए केवल शुरुआत है। रूस स्वतंत्रता को हराने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें:- महंगाई के दुष्चक्र में विकास

देश से पलायन कर रहे लोग
आपको बता दें कि, रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 29 दिन से जारी इस खूनी जंग के कारण अबतक दोनों देशों के हजारों सैनिकों की मौत हो चुकी हैं और हजारों निर्दोष लोगों की जाने जा चुकी हैं। भारी मात्रा में सैन्य सामानों का नुकसान हो चुका है। बता दें कि, अबतक 50 लाख से ज्यादा लोग यूक्रेन छोड़कर जा चुके हैं और अब जो यहां बचे हैं, उनके सामने या तो गोलाबारी या फिर भूख से मरने की नौबत आ गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा की सरकारों से शिंदे-फड़नवीस की मुश्किल
भाजपा की सरकारों से शिंदे-फड़नवीस की मुश्किल