Rockets Land Afghan Presidential Palace: राष्ट्रपति भवन के पास में गिरे राॅकेट
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Rockets Land Afghan Presidential Palace: राष्ट्रपति भवन के पास में गिरे राॅकेट

Video: राष्ट्रपति भवन में चल रही थी ईद की नमाज, पास में गिरे राॅकेट, धमाकों से गूंजता रहा आसमान

Rockets Land Afghan Presidential Palace

नई दिल्ली | अफगानिस्तान में ईद की नमाज के दौरान आज पूरा आसमान राॅकेट के धमाकों से गूंज उठा। जब अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ईद की नमाज अदा कर रहे थे उसी दौरान राष्ट्रपति भवन के पास रॉकेट (Rockets Land Afghan Presidential Palace) आकर गिरे। जिससे जोरदार धमाके हुए। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

ये भी पढ़ें:- UP Cabinet Expansion : योगी मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, सात नये चेहरे हो सकते हैं शामिल, ऐसा रहेगा जातीय समीकरण

इस डराने वाली घटना का अफगानिस्तान की TOLO NEWS ने वीडियो (Rockets Land Afghan Presidential Palace) भी जारी किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जिस वक्त राष्ट्रपति गनी अपने सहयोगियों के साथ राष्ट्पति भवन परिसर में नमाज अदा कर रहे थे तो कैसे राॅकेटों के धमाके गूंज रहे थे। खबरों के अनुसार, ये राॅकेट राष्ट्रपति भवन के पास रॉकेट आकर गिरे थे। इतनी धमाकों के बीच भी राष्ट्रपति गनी ने बिना किसी हिचकिचाहट के पूरी नमाज अदा की।

अमेरिकी सेना के हटते ही सक्रिय हुआ तालिबान
जब से अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपनी सेना को वापस बुलाना शुरू किया है तब से अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाके फिर से एक्टिव हो गए हैं। अब देश में तालिबानियों के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां तक कि अफगानिस्तान के कई जिलों पर तो तालिबान ने फिर से कब्जा जमा लिया है।

ये भी पढ़ें:- Shocking! शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार, कई बड़े नाम आ सकते हैं सामने

कई जगहों पर हमले और हिंसा
अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के हटते ही कई स्थानों पर हिंसा का दौर शुरू हो चुका है। कई शहरों में हिंसा की भी खबरें मिली है। अफगानिस्तान में फिर से उपजे इस संकट को देखते हुए अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जे खलीलजाद ने पाकिस्तान के नेतृत्व से मुलाकात की है और तालिबान तथा अफगान सरकार के बीच तत्काल राजनीतिक समाधान की अपील की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ट्रैक्टर रैली में अदालत का दखल नहीं
ट्रैक्टर रैली में अदालत का दखल नहीं