nayaindia Worlds smallest baby : पैदा हुई दुनिया की सबसे छोटी बच्ची.....
kishori-yojna
विदेश| नया इंडिया| Worlds smallest baby : पैदा हुई दुनिया की सबसे छोटी बच्ची.....

गर्भधारण के केवल 25 हफ्ते बाद ही पैदा हुई दुनिया की सबसे छोटी बच्ची, अब 13 महीने के बाद आई माता-पिता के चेहरे पर मुस्कान

Worlds smallest baby :

Worlds smallest baby : अक्सर हम देखते है की जन्म के उचित समय से पहले पैदा हुए बच्चे ज्यादा दिनों तक जिंदा नहीं रह पाते पर दुनिया के सबसे छोटे बच्चे को अब 13 महीने अस्पताल में बिताने के बाद घर भेज दिया गया है। जन्म के समय इस बच्ची का वजन महज 212 ग्राम था। ऐसा कहा जा सकता है कि बच्ची का वजन एक सेब जितना था। बता दें कि बच्ची का क्वेक यू शुआन है। यह पिछले साल 9 जून को सिंगापुर के नेशनल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में पैदा हुई थी। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बच्ची गर्भ धारण करने के केवल 25 हफ्ते बाद ही पैदा हो गई थी, यानी बच्ची का जन्म अपने तय समस से चार महीने पहले हो गया था।

इसे भी पढ़े-  करीना कपूर का बड़ा खुलासा, कहा- 5 महीने की प्रेग्नेंट थी तब आमिर खान के साथ किया रोमांस….देखें VIDEO

Worlds smallest baby : बता दें कि जन्म के समय बच्ची की लंबाई सिर्फ 24 सेंटीमीटर थी। बच्ची इतनी छोटी थी कि जब जन्म के बाद उसे वनजात गहन चिकित्सा इकाई में ले जाया गया तो नर्स को अपनी आंखों पर भरोस ही नहीं हुआ। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक नर्स ने कहा, मैंने अपने 22 साल के करियर में ऐसा मामला नहीं देखा है, इतनी छोटी बच्ची थी।


इसे भी पढ़े-  एक फैसला ऐसा भी : सिर्फ 11 मिनट तक ही हुआ रेप जो अपेक्षाकृत कम अवधि है, कहकर कम कर दी सजा…

Worlds smallest baby : क्वेक यू शुआन को 13 महीने तक आईसीयू में रखा गया था। एक समय पर आकर बच्ची की तबियत बेहद बिगड़ गई थी। उसे वेंटिलेटर पर रखन पड़ा था. ऐसा कहा जाता है कि ये बच्ची प्रीमेच्योर केस में दुनिया की सबसे छोटी बच्ची है।

इसे भी पढ़े-   तीसरी लहर के खौफ के बीच बड़ी राहत, कोरोना के नए मामलों आई कमी – जानिए पिछले 24 घंटे में कितने केस आए?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पीएम मोदी ‘जयपुर महाखेल’ को संबोधित करेंगे
पीएम मोदी ‘जयपुर महाखेल’ को संबोधित करेंगे