nayaindia 13 jawans killed in landslide भूस्खलन में 13 जवानों की मौत!
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| 13 jawans killed in landslide भूस्खलन में 13 जवानों की मौत!

भूस्खलन में 13 जवानों की मौत!

इंफाल। सेना की टेरिटोरियल आर्मी की एक टुकड़ी भूस्खलन में फंस गई, जिसमें 30 से 40 जवानों के दब जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि 13 जवानों की मौत हो गई है। देर शाम तक सात शव निकाले जा चुके थे और 13 जवानों व पांच आम नागरिकों को बचा लिया गया था। सेना के सूत्रों के अनुसार राहत और बचाव अभियान रात में भी जारी रहेगा। यह अभियान सेना और राज्य सरकार मिलकर चला रहे हैं।

राज्य सरकार ने नागरिकों को सावधानी बरतने की अपील की है। गौरतलब है कि मणिपुर में लगातार हो रही बारिश हो रही है। इसी बीच 29 और 30 जून की आधी रात को नोनी जिले में भारी भूस्खलन हुआ। इसमें सेना के कई जवान और नागरिक लापता हो गए थे। बताया गया है कि जिरीबाम से इंफाल तक निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए राज्य के नोनी जिले में तुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना की कंपनी के स्थान पर भूस्खलन हुआ था।

देर शाम तक सात सैनिकों की मौत की पुष्टि हो गई थी और 23 जवान लापता बताए जा रहे हैं। टेरिटोरियल आर्मी की यह कंपनी मणिपुर के नोनी जिले के टुपुल रेलवे स्टेशन पर, इंफाल जिरीबाम के निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा में तैनात थे। भूस्खलन के कारण इजाई नदी का प्रवाह प्रभावित हुआ है। भूस्खलन और खराब मौसम के कारण बचाव कार्यों में बाधा आ रही है। हालांकि, लापता व्यक्तियों को बचाने के लिए प्रयास जारी है। मौसम साफ होने के इंतजार में सेना के हेलीकॉप्टर तैयार रखे गए हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

13 + twenty =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आजादी का अमृत महोत्सव
आजादी का अमृत महोत्सव