आगरा में ट्रेन से टकराईं 15 गायें - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

आगरा में ट्रेन से टकराईं 15 गायें

आगरा। गुरुवार को नई दिल्ली जाने वाली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस से कम से कम 15 गायें टकरा गईं। यह हादसा आगरा में हुआ। ये गायें यहां के बरहन स्टेशन के समीप पटरी पर चर रही थीं और ट्रेन के करीब आते ही ये पटरियों पर पहुंच गईं।

इस दुर्घटना के चलते करीब 13 पैसेंजर ट्रेनें और दो मालगाड़ी विलंबित हो गईं और लगभग दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, पिछले एक महीने में फिरोजाबाद और आगरा जिलों से 72 मवेशियों के इस तरह से दुर्घटनाग्रस्त होने की बात सामने आई है। इनमें से भी ज्यादातर दुर्घटनाएं अकेले फिरोजाबाद से थीं।

फिरोजाबाद के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने कहा, “रेलवे अधिकारियों से मवेशियों के इस तरह से दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिलने पर हमने करीब 3,000 मवेशियों को जिले के 41 आश्रयों में स्थानांतरित कर दिया है। विभिन्न पुलिस स्टेशनों, तहसीलदारों, एसडीएम और नगर आयुक्त को पत्र भेजे गए हैं, ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि गायें रेलवे पटरी के समीप इस तरह से न घूमें।”

उत्तर-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने कहा, “विशेष रूप से हावड़ा-दिल्ली और हावड़ा-मुंबई स्टेशनों के बीच पटरियों पर बाड़ लगाने के प्रस्ताव को दो महीने पहले मंजूरी दे दी गई थी और इस पर काम भी शुरू हो चुका है। हम जिला प्रशासनों से सहयोग का अनुरोध करते हैं, ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि रेल पटरियों के पास कोई कचरा नहीं फेंका जाए, क्योंकि इससे मवेशी आकर्षित होते हैं।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *