nayaindia 160 terrorists trying to infiltrate घुसपैठ की फिराक में 160 आतंकी
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| 160 terrorists trying to infiltrate घुसपैठ की फिराक में 160 आतंकी

घुसपैठ की फिराक में 160 आतंकी

श्रीनगर। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तानी लांचपैड पर डेढ़ सौ से ज्यादा आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में बैठे हैं। सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बताया है कि पाकिस्तान से प्रशिक्षित 160 आतंकवादी पाकिस्तानी लांचपैड पर मौजूद है। लेकिन भारतीय सेना उनके मंसूबे नहीं पूरे होने देगी। उन्होंने पीओके को लेकर भी बड़ा बयान दिया और कहा कि भारत सरकार जब आदेश देगी, सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तैयारी के साथ आगे बढ़ेगी।

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जम्मू कश्मीर में हो रही कश्मीरी पंडितों या बाहरी लोगों की लक्षित हत्या को लेकर कहा- राज्य में आतंकवाद को रोकने के लिए काफी काम किया गया है, जिससे बौखलाए आतंकियों की तरफ हथियार भेजने के प्रयास किए जाते हैं और निहत्थे लोगों को टारगेट किया जाता है। लेकिन आतंकी अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे। उन्होंने दावा किया कि, अनुच्छेद 370 हटने के बाद से जम्मू कश्मीर में काफी बदलाव आया है। राज्य में आतंकवाद पर लगाम लगी है।

लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने कहा- पाकिस्तानी लांचपैड पर करीब 160 आतंकवादी बैठे हैं, जिनमें पीर पंजाल के 130 उत्तर और पीर पंजाल के दक्षिण में 30 हैं। पूरे भीतरी इलाकों में कुल 82 पाकिस्तानी आतंकवादी और 53 स्थानीय आतंकवादी बैठे हैं। इसके अलावा पाकिस्तान लगातार ड्रग्स भेजने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा- हाल ही में ही हमने करोड़ों रुपए की ड्रग्स पकड़ी है। यहां तक कि जो हम आतंकी बॉर्डर पर मार रहे हैं उनको भी यह लोग कहते हैं कि आप स्मगलर मार रहे हो। इसका मतलब साफ है कि पाकिस्तान ड्रग्स बेचने के प्रयास आए दिन कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
टकराव से रास्ता नहीं निकलेगा
टकराव से रास्ता नहीं निकलेगा