मध्यप्रदेश में 184 कोरोना संक्रमित , 11 की मौत

भोपाल। मध्यप्रदेश के बड़वानी में एक ही परिवार के तीन कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या 181 से बढ़कर 184 हो गयी, जबकि प्रदेश में अब तक इससे प्रभावितों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 11 हो गया, जिसमें कल ही तीन मरीजों की मौत हुयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार बड़वानी में कल रात तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है, जो एक ही परिवार के हैं। इसके अलावा इंदौर में प्रभावितों की संख्या 128 हो गयी, जो प्रदेश में अन्य कोरोना प्रभावितों जिलों के मुकाबले सबसे अधिक है।

राजधानी भोपाल में कल एक दिन में आठ नए मामले मिलने के बाद, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी। हालाकि इनमें से दो मरीज ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में मुरैना कोरोना प्रभावितों की संख्या के मामले में तीसरे स्थान पर है, जहां संक्रमितों का आंकड़ा 12 है। जबलपुर में अब तक आठ मरीज मिले हैं, जिनकी हालत में सुधार हो रहा है। यहां पिछले कुछ दिनों से नए मामले सामने नहीं आए हैं। शुक्रवार की रात यहां जारी बुलेटिन में 27 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुयी थी, जिसमें पांच को अंडर प्रोसेस में रखा गया था, जबकि 22 की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी।

इसे भी पढ़ें :- जांच किट का निर्यात पूरी तरह से प्रतिबंधित

इसके अलावा उज्जैन में 7, छिंदवाड़ा में 2, खरगोन में 3, शिवपुरी में 2 ग्वालियर में 2 कोरोना संक्रमित अब तक मिल चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमिताें का आंकड़ा 184 हो गया है, जिसमें से अब तक इंदौर में 7, उज्जैन में 2, छिंदवाड़ा में एक और खरगोन में एक मरीज की मौत के साथ प्रदेश में इससे मरने वालों को आंकड़ा 11 हो गया है।

प्रदेश में कल एक दिन में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी। कोरोना को लेकर कल रात्रि जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक 2424 लोगों के नमूने लिए गए, जिनमें 1757 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। वहीं 17 हजार 1 सौ 17 यात्रियों को निगरानी के लिए चिन्हांकित किया गया है। इसके अलावा 7 हजार 8 सौ 18 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। आठ सौ 17 लोगों को अस्पताल में तथा 8 हजार 1 सौ 81 लोगों को घरों पर क्वारेंटाइन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares