nayaindia Omicron Fear in Rajasthan: यूक्रेन से आई युवती पाई गई कोरोना पाॅजिटिव
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Omicron Fear in Rajasthan: यूक्रेन से आई युवती पाई गई कोरोना पाॅजिटिव

Rajasthan में Omicron ने फैलाई दहशत! अब 2 ओमिक्राॅन संदिग्ध मिले, यूक्रेन से आई युवती पाई गई कोरोना पाॅजिटिव

Ukrainian flights ban lifted

जयपुर | Omicron Fear in Rajasthan: राजस्थान में ओमिक्राॅन को लेकर एक बार फिर से चिंताएं बढ़ गई है। प्रदेश में फिर दो संदिग्ध ओमिक्राॅन संक्रमित सामने आए है। जिनमें एक यूक्रेन से आई युवती भी है। यूक्रेन से भारत लौटन पर स्क्रीनिंग में संक्रमित पाए जाने पर उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स को घर में ही क्वारंटीन रहने के लिए कहा गया है। इसी के साथ रविवार को जयपुर में मिले ओमिक्राॅन संक्रमित परिवार का एक और सदस्य कोरोना संक्रमित मिला है।

Omicron Fear in Rajasthan: वहीं, राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है। प्रदेश में रविवार को हुए ओमिक्राॅन संक्रमण विस्फोट के बाद पिछले 24 घंटे में कोरोना के 29 नए मामले सामने आए हैं और कोविड से बीकानेर में एक मौत दर्ज हुई है। प्रदेश में अब सक्रिय मामले बढ़कर 221 हो गए हैं। इसी के साथ राज्य में छात्रों का कोविड पाॅजिटिव मिलना भी जारी है। जयपुर में एक स्कूली छात्र पाॅजिटिव पाया गया है।

जयपुर बन रहा कोरोना का नया हॉटस्पॉट
प्रदेश की राजधानी जयपुर एक बार फिर से कोरोना का हाॅटस्पाॅट बनता जा रहा है। जिले में 24 घंटे के दौरान 15 मामलों की पुष्टि हुई है। जयपुर में 102 सक्रिय मामले है। जयपुर की पिछले 7 दिन की कोरोना रिपोर्ट देखी जाए तो यहां 66 मरीज मिल चुके हैं। जयपुर में महावीर स्कूल में पढ़ने वाला एक छात्र भी संक्रमित मिला है। वह पिछले कई दिनों से स्कूल नहीं जा रहा था और घर पर ही ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा था।

corona update infected cases

ये भी पढ़ें:- 46 वर्षों का साथ छोड़कर गुजरात Congress के वरिष्ठ नेता सागर रायका ने थामा कमल का फूल, BJP की सदस्यता की ग्रहण

जर्मनी से आया व्यक्ति पाया गया संक्रमित
राजधानी जयपुर में जर्मनी से आया व्यक्ति भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। वह परिवार के सदस्यों के साथ 27 नवंबर को जयपुर पहुंचा था। ये परिवार एक-दो दिन में वापस जर्मनी लौट रहा था, जिसके लिए आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया था। टेस्ट में 4 में से 3 सदस्यों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई, लेकिन एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला। मेडिकल टीम ने उसे वैशाली नगर स्थित घर पर ही क्वारंटीन कर दिया और उसके संपर्क में आए लोगों की भी तलाश शुरू कर दी। सीएमएचओ ने बताया कि इसका सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए एसएमएस मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव व्यक्ति में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 − 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
SC से आजम खान को राहत नहीं, जमानत पर फैसला सुरक्षित…
SC से आजम खान को राहत नहीं, जमानत पर फैसला सुरक्षित…