nayaindia एलओसी पर जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिक ढेर - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

एलओसी पर जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे उरी सेक्टर में संघर्षविराम का भारी उल्लंघन किया, जिस पर भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में बुधवार को पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे गए।

पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक ट्वीट में स्वीकार किया कि उसने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सैनिक अक्सर एलओसी पर भारी गोलीबारी करते हैं और भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे सशस्त्र आतंकवादियों को कवर देते हैं।

आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जम्मू-कश्मीर के हाजी पीर सेक्टर में दावा किया, “पाकिस्तान सेना के जवानों ने भारतीय चौकी को नुकसान पहुंचाया और 3 सैनिकों को मार गिराया, जिसमें एक सूबेदार शामिल था। इसमें कुछ घायल भी हुए। देवा सेक्टर में पाकिस्तान सेना के नायब सूबेदार कांदेरो व सिपाही एहसान शहीद हो गए।”

हालांकि, गफूर द्वारा भारतीय जवान के क्रॉस-फायरिंग में मारे जाने के दावे का नई दिल्ली ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की। हाल के दिनों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ा है। यह भारत व पाकिस्तान के बीच वर्ष 2003 के समझौते का गंभीर उल्लंघन है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − nine =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाषा और धर्म के आधार पर देश को बांटा जा रहा : कमलनाथ
भाषा और धर्म के आधार पर देश को बांटा जा रहा : कमलनाथ