nayaindia निजामुद्दीन मरकज़ से 200 लोगों को जांच के लिए अस्पताल भेजा - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

निजामुद्दीन मरकज़ से 200 लोगों को जांच के लिए अस्पताल भेजा

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच दक्षिण पूर्वी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज से दस से अधिक देशों के नागरिकों के समेत 200 लोगों को यहां के अलग अलग अस्पतालों में जांच के लिए ले जाया गया।

निजामुद्दीन के एक स्थानीय निवासी ने बताया कि मरकज में करीब 600 लोग थे जिनमें से फिलहाल 200 लोगों को कोरोना संक्रमण जांच के लिए अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया गया है और मरकज के आसपास के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

जिन लोगों को जांच के लिए ले जाया गया है उनमे बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के करीब 100 विदेशी नागरिक शामिल है।रविवार को तमिलनाडु के एक 64 वर्षीय शख्स की मौत हो गई थी जो मरकज में रुका हुआ था। मृतक की हालांकि अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में ड्रोन से निगरानी रख रही है। मरकज से कुछ ही दूर पर प्रसिद्ध सूफी निजामुद्दीन औलिया की मजार है जहां पर बड़ी संख्या में जायरीन यहां आते हैं लेकिन इन दिनों दरगाह पूरी तरह बंद है। गौरतलब है कि निजामुद्दीन में स्थित मरकज इस्लाम की शिक्षा का प्रचार प्रसार करने के विश्व का सबसे बड़ा केंद्र है जहां कई देशों के लोग आते है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शरजील इमाम जामिया मामले में बरी
शरजील इमाम जामिया मामले में बरी