nayaindia राजस्थान में कोरोनो के 21 नए मामले, कुल 154 पॉजिटिव - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

राजस्थान में कोरोनो के 21 नए मामले, कुल 154 पॉजिटिव

जयपुर। राजस्थान में आज 21 नए कोरोनो वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। आज यहां स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इसमें 23 तबलीगी जमात के सदस्य, ईरान से आए 18 लोग शामिल है, जो जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी वेलनेस सेंटर में रह रहे हैं।

वहीं इनमें इटली के 2 नागरिक भी शामिल हैं, जिनका टेस्ट पहले पॉजीटिव आया था, हालांकि बाद में टेस्ट नेगेटिव आया है।

वहीं जयपुर से सात नए मामले सामने आए हैं (सभी तबलीगी जमात के सदस्य), टोंक में 12 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो तबलीगी लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि बीकानेर में दो नए मामले सामने आए हैं, ये भी तबलीगी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

उन्होंने बताया, टोंक के सात नए मामले तबलीगी जमात के पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से आए हैं। उन्होंने आगे कहा उनमें से सबसे छोटा एक 9 साल का बच्चा है। वहीं पांच सदस्य 9 से 32 वर्ष के आयु वर्ग के अंतर्गत आते हैं।

जयपुर में पॉजिटिव पाए गए 6 महाराष्ट्र के और एक झारखंड का व्यक्ति है। वे पहले से ही आरयूएचएस (राजस्थान यूनिवर्सिटी हेल्थ सर्विसेज) में आइसोलेशन में थे। उन्होंने बताया कि बीकानेर में भी 29 और 38 साल के दो तबलीगी जमात के लोगों का कोरोनो वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है।

उन्होंने कहा, दोनों ने त्रिपुरा की यात्रा की थी। सिंह ने कहा, इस बीच अच्छी खबर यह है कि भीलवाड़ा में दो और मरीज पूरी तरह से ठीक हुए हैं, यानी इन्हें मिलाकर 26 में से कुल 17 लोग ठीक हो गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen − eight =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Shardiya Navratri 2022 : शारदीय नवरात्र आज से शुरू, कलश स्थापना कर ऐसे करें पहले दिन मां शैलपुत्री की आराधना
Shardiya Navratri 2022 : शारदीय नवरात्र आज से शुरू, कलश स्थापना कर ऐसे करें पहले दिन मां शैलपुत्री की आराधना