औरैया हादसे में 24 मजदूरों की मौत, 36 घायल - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

औरैया हादसे में 24 मजदूरों की मौत, 36 घायल

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में आज एक डीसीएम ने पीछे एक डाला को टक्कर मार दी। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 36 अन्य घायल हो गए। क्षेत्राधिकारी (सीओ) सुरेन्द्रनाथ यादव ने कहा, “यह घटना औरैया कोतवाली क्षेत्र के मेहौली की है।

यहां पर एक ट्रक अलवर राजस्थान से चलकर पटना जा रहा था। इसमें झारखण्ड, भदोही, कुशीनगर, पश्चिम बंगाल के रहने वाले 50 मजदूर पुट्टी लदे ट्रक के ऊपर बैठे थे। उन्होंने आगे कहा, औरैया कोतवाली की सीमा के पास पीछे से आ रहे डीसीएम ने टक्कर मार दी।

इस कारण दोनों गाड़िया अनियंत्रित होकर पलट गइ, जिससे बोरियों के बीच में फंसने से अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 36 लोग घायल हैं। इसमें 21 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा। बाकी 15 लोगों को सैफाई रेफर किया गया है। 6 लोग बिल्कुल ठीक हैं। उन्हें गेस्ट हाउस में रोका गया है। मामले की जांच चल रही है।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है। इसके अलावा घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक परिवार को 2-2 लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

Latest News

पेगासस टिप ऑफ आइसबर्ग है
भारत में फोन टेप कराने, सहयोगियों-विरोधियों की जासूसी कराने, अधिकारियों-पत्रकारों पर निगरानी कराने का पुराना इतिहास है। दशकों से सरकारें यह काम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});