nayaindia Bomb Blast in Kabul : काबुल में स्कूल के पास जोरदार धमाके में छात्रों समेत 25 की मौत, मरने वालों में ज्यादातर छात्राएं - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

Bomb Blast in Kabul : काबुल में स्कूल के पास जोरदार धमाके में छात्रों समेत 25 की मौत, मरने वालों में ज्यादातर छात्राएं

File photo

नई दिल्ली। Bomb Blast in Kabul : अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में आज उस समय कोहराम मच गया जब एक धमाके में 25 लोगों की मौत हो गई। राजधानी काबुल ( Kabul ) के पश्चिमी हिस्से में शनिवार को एक स्कूल के नजदीक हुए बम धमाके ( Bomb Blast ) में कम से 25 लोगों की मौत हो गई, जिनमें कई विद्यार्थी शामिल हैं. अफगान सरकार के प्रवक्ता ने बम धमाके की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ेंः – Corona safety: ऐसे घर पर ही कर लें फेफड़ों की जांच, WHO  व ICMR ने भी की है पुष्टि

Demo Pic

मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान के अनुसार, इस धमाके में कम से कम 52 लोग घायल हुए हैं, इनमें ज्यादातर विद्यार्थी हैं. हालांकि उन्होंने धमाके के कारणों को लेकर कुछ नहीं कहा है.
जिस स्कूल के पास ये धमाका हुआ है, वो एक ज्वाइंट स्कूल है, जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों की पढ़ाई होती है. इसमें विद्यार्थी तीन शिफ्टों में पढ़ाई करते हैं. इसमें सेकंड शिफ्ट में लड़कियों की पढ़ाई होती है. इस धमाके में मरने वालों में ज्यादातर छात्राएं हैं.

यह भी पढ़ेंः – Corona Alert: कोरोना को मात देने वालों के लिए जानलेवा बन रहा म्यूकोरमाइकोसिस, महाराष्ट्र में 8 लोगों का मौत, 200 इलाजरत

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तगीर नजारी ने कहा कि 46 लोगों को अब तक अस्पताल ले जाया गया है. बता दें कि काबुल उस वक्त से हाई अलर्ट पर था, जब से अमेरिका ने ऐलान किया था कि वो अपने ट्रूप्स को 11 सितंबर तक वापस बुलाने की तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः – चीन की अध्यक्षता वाली संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक का विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर ने किया बहिष्कार

Leave a comment

Your email address will not be published.

7 + 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अयोध्या दिवस और कांग्रेस का प्रदर्शन
अयोध्या दिवस और कांग्रेस का प्रदर्शन