26/11 के आतंकवादी हमले की दोबारा जांच की मांग - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

26/11 के आतंकवादी हमले की दोबारा जांच की मांग

कोल्हापुर। महाराष्ट्र के गृह मंत्री सतेज पाटिल ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुंबई में 26/11 को हुए आतंकवादी हमले की दोबारा जांच कराने की मांग करके शहीदों का अपमान कर रही है।

मुंबई के पूर्व आयुक्त राकेश मारिया की पुस्तक ‘लेट मी से इट नॉउ’ लिखे जाने के बाद भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने आतंकवादी हमले की दोबारा जांच कराने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें :- नागौर बर्बरता मामले में किसी को नहीं बख्शा जायेगा : गहलोत

मारियो ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि आंतकवादी संगठन लश्करे तैयबा ने मुंबई हमले को हिंदू आतंकवादी हमले का चोला पहनाने की कोशिश की थी। पाटिल ने आज यहां सरकारी अतिथि गृह में संवादददताओं से कहा कि आतंकवादी हमले की दोबारा जांच की मांग कर शहीद हुए लोगों का अपमान किया जा रहा है।  उन्हाेंने कहा कि सरकार ने इस मामले की पूरी जांच की थी और आतंकवादी अजमल कसाब को फांसी की सजा दी गयी थी।

उन्होंने भातखलकर पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि इस तरह के लोग शहीदों पर शक क्यों करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा इस मामले को राजनीतिक रंग देना चाहती है क्योंकि महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है, इसलिए वह जनता का ध्यान भटकाना चाहते हैं। पाटिल ने गोविंद पंसारे और डॉ नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले में कहा कि इनकी जांच चल रही है, इसलिए अधिक जानकारी नहीं दी जा सकती।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *