Goa : कोरोना संक्रमितों के लिए Oxygen फिर बनी काल, सप्लाई रुकने से 26 मरीजों ने तोड़ा दम

Must Read

नई दिल्ली। कोरोना के तांडव ( COVID-19 ) के बीच अब देश के कई अस्पतालों से बुरी खबरें मिल रही है. अस्पतालों में ऑक्सीजन होने के बावजूद भी ऑक्सीजन की सप्लाई में दिक्कतों के कारण मरीज दम तोड़ रहे हैं. गोवा में आज मंगलवार को ऑक्सीजन सप्लाई ( Oxygen Supply ) बाधित होने से 4 घंटे में 26 मरीजों ( COVID Patients ) की मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः- Bihar: विवाह के 5 घंटे बाद ही पत्नी ने छोडा साथ, डोली उठने के बदले उठी अर्थी

जानकारी के अनुसार, गोवा में आज तड़के 2 बजे से 6 बजे के बीच कम से 26 मरीजों की जान ऑक्सीजन की सप्लाई में बाधा आने कारण चली गई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ( Vishwajit Rane ) ने इस पूरी घटना की जांच की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः- JP Nadda ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, Corona के दौरान लोगों को गुमराह करने, भय पैदा करने का लगाया आरोप

सुत्रों के अनुसार, गोवा में 50 मौतें हुई जिनमें से मेडिकल कॉलेज ( GMC ) अस्पताल में सबसे ज्यादा 20 से 30 के आसपास मौतें हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने के कारण ऐसा हो सकता है. इस पूरी घटना की जांच की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः- Bihar के गांवों में पांव पसारता कोरोना का संक्रमण, सरकार के लिए चुनौती

इतने मरीजों के मौतें होने की घटना पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ( Pramod Sawant ) का कहना है कि अभी ऐसा प्रतीत नहीं होता कि यह घटना डॉक्टरों की लापरवाही या देरी की वजह से हुई है. जिला प्रशासन ने कल रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच गोवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की सूचना दी थी और तत्काल मुहैया कराने के लिए एसओएस के जरिए सूचना दी गई थी.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This