Afghanistan Crisis: पंजशीर के लड़ाकों का 300 तालिबानियों को मारने का दावा
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Afghanistan Crisis: पंजशीर के लड़ाकों का 300 तालिबानियों को मारने का दावा

अहमद मसूद की तालिबान को जंग की चुनौती, मार गिराय 300 लड़ाके, Taliban की सत्ता स्वीकार्य नहीं

taliban

नई दिल्ली | Afghanistan Crisis: Taliban  अब Afghanistan के काबुल एयरपोर्ट और पंजशीर घाटी पर बड़े हमले की फिराक में बैठा है। तालिबानी आतंकी हथियारों से लैस होकर लगातार पंजशीर की ओर बढ़ रहे हैं। वहीँ, पंजशीर के लड़ाकों ने तालिबानियों के 300 लड़ाकों को मारने का दावा किया है। बता दें कि अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बावजूद अभी भी तालिबान काबुल एयरपोर्ट और पंजशीर पर कब्जा नहीं कर पाया है। तालिबान ने अफगानिस्तान के 33 प्रांतों पर कब्जा जमा लिया है। सिर्फ एक पंजशीर ही ऐसा है, जहां तालिबान नहीं पहुंच पाया है। ऐसे में तालिबान अब इन दोनों पर हमला करने जा रहा है।

Afghanistan Crisis : तालिबान ने चेतावनी दी है कि अगर शांतिपूर्ण तरीके से पंजीशीर के अहमद मसूद की सेनाएं सरेंडर नहीं करेंगी, तो उन पर जबरदस्त हमला बोल दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें :- Rishabh Pant नहीं होंगे Delhi Capitals के कप्तान IPL 2021

Taliban

मसूद की तालिबान को जंग की चुनौती, मार गिराय 300 तालिबानी
पंजशीर पर कब्जा जमाने की आस लगाए बैठे तालिबान को अहमद मसूद (Ahmed Masood) ने सरेंडर करने से साफ इनकार करते हुए जंग की चुनौती दे दी है। टोलो न्यूज़ के मुताबिक, पंजशीर के लड़ाकों ने तालिबानियों के 300 लड़ाकों को मारने का दावा किया है। पंजशीर पर कब्जे के लिए तालिबानियों ने बगलान प्रांत के अंदराब में बीती रात हमला किया जिसमें कई लोगों के मारे जाने के समाचार है।

ये भी पढ़ें :- Kalyan Singh Funeral : पूर्व सीएम Kalyan Singh का अंतिम संस्कार आज, PM Modi बोले- अपने नाम को सार्थक कर दिया

बता दें कि, पंजशीर में Ahmed Masood तालिबान को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। अफगानिस्तान में पंजशीर ही ऐसा प्रांत है जो तालिबान का नेतृत्व स्वीकार्य करने से इनकार कर रहा है। इससे पहले भी तालिबान ने पंजशीर को जीतने के लिए पूरा जोर लगाया था लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ी थी। पंजशीर के लड़ाकों ने तालिबानियों को हरा दिया था।

ये भी पढ़ें :- संक्रमण घटने का रिकार्ड, कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हजार से कम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
टाटा समूह के खिलाफ झामुमो और सरकार के मंत्रियों की मोर्चाबंदी
टाटा समूह के खिलाफ झामुमो और सरकार के मंत्रियों की मोर्चाबंदी