• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

जयपुर में कोरोना वैक्सीन की 320 डोज की चोरी से अस्पताल में हड़कंप, पुलिस में मामला दर्ज

Must Read

जयपुर | राजस्थान की राजधानी जयपुर से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Theft) की चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। देशभर में कोरोना की रोकथाम के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन की कमी की खबरों के बीच जयपुर के एक सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा में चूक का गंभीर मामला सामने आया है। ऐसे में वैक्सीन के चोरी के मामले ने अब इसकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठा दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- देश Corona भट्टी में जल रहा है और वो “दीदी-ओ-दीदी” के गीत सुना रहे है : प्रमोद तिवारी

अस्पताल के कोल्ड स्टोरेज से वैक्सीन की 32 वाइल चोरी हो गई है। जिनमें 320 डोज बताई गई है। एक वायल में 10 डोज रहते हैं। इस लिहाज से कुल 320 डोज चोरी गए हैं। चोरी की इस घटना के बाद से अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है। इस घटना के बाद अधीक्षक ने बुधवार को शास्त्री नगर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी करने का मामला दर्ज कराया है। कोरोना वैक्सीन की चोरी का देश में यह पहला मामला है।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान : कोरोना टेस्ट क्षमता बढ़ाने के लिए लैब में बढ़ाई गई जांच मशीनें – वैभव गालरिया

कावंटिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. लीनेश्वर हर्षवर्धन के अनुसार, 12 अप्रेल को सेंटर को डोज मिली थी। शाम को अस्पताल से उन्हें सूचना मिली कि स्टॉक में कोवैक्सीन की 320 डोज कम है। इसके बाद तुरंत विभाग के उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना देकर उक्त मामले की जांच के लिए अस्पताल में एक कमेटी बनाई गई और बुधवार को शास्त्री नगर पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान: कोरोना संक्रमित होने के बाद भी कर ली फ्लाइट में यात्रा, यात्री और एयरलाइंस पर FIR दर्ज

अधीक्षक का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। इसके आधार पर ही घटना की जांच होगी। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। अस्पताल में मौजूद वैक्सीन सेंटर से दूसरे सेंटरों को भी वैक्सीन भेजी जाती है, जिसका पूरा रिकॉर्ड रखा जाता है। इसकी पड़ताल से पता चला है कि स्टोर में वैक्सीन की पूरी मात्रा दिखाई गई है, लेकिन स्टॉक से वैक्सीन गायब है।

स्टोरेज सेंटर के पास लगा कैमरा खराब
अधीक्षक के अनुसार, वैक्सीन स्टोरेज सेंटर से ही चोरी होने की आंशका है। अब सीसीटीवी कैमरे से भी इसकी छानबीन की जा रही है। इसी बीच सामने आया कि स्टोरेज सेंटर के पास लगा कैमरा खराब है। ऐसे में इस घटना में अस्पताल के कर्मचारी का हाथ होने की आंशका भी जताई गई है। वहीं इस मामले में सीएमएचओ का कहना है कि उक्त मामला दर्ज हो चुका है। मामले की जांच पुलिस करेगी। उसी के आधार पर ही कारण स्पष्ट हो पाएंगे।

आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत वैक्सीन की कमी को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर वैक्सीन की मांग भी कर चुके हैं। ऐसेे वैक्सीन के गायब होने का मामला और भी गंभीर हो जाता है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

मशहूर एक्ट्रेस Abhilasha Patil ने कोरोना से हारी जंग, कई बाॅलीवुड फिल्मों में किया दमदार अभिनय

नई दिल्ली। कोरोना के कोहराम के बीच हिंदी और मराठी सिनेमा जगत से एक बुरी खबर है. कोरोना संक्रमण...

More Articles Like This