सीआईएसएफ के 35 जवान कोरोना पॉजिटिव - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

सीआईएसएफ के 35 जवान कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। देश में आज तक सीआईएसएफ के 35 जवानों सहित केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के 526 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सीआईएसएफ के 35 कर्मियों में से 15 मुंबई में, 14 दिल्ली में, चार कोलकाता में और दो ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के मुंबई में पाए गे 15 संक्रमित जवानों में से 11 जवान मुंबई हवाई अड्डे पर, दो मुंबई बंदरगाह पर और एक भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड पर तैनात थे। दिल्ली में संक्रमित मामलों में, तीन मामले दिल्ली हवाई अड्डे पर और 11 मामले को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में पाए गए हैं। कोलकाता में कोरोना वायरस मामलों में तीन कर्मी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट और एक गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड में ड्यूटी कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में नियुक्त सीआईएसएफ कर्मियों में से एक को बल की 11 बटालियन में और अन्य को नोएडा में अपने विशेष सुरक्षा समूह (एसएसएफ) नियंत्रण कक्ष में तैनात किया गया था। देश में 1.62 लाख से अधिक सीआईएसएफ अर्धसैनिक बल को विभिन्न क्षेत्रों में प्रमुख महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैनात किया गया है, जो परमाणु प्रतिष्ठानों, अंतरिक्ष प्रतिष्ठानों, हवाई अड्डों, बंदरगाहों, बिजली संयंत्रों, संवेदनशील सरकारी भवनों और विरासत स्मारकों को सुरक्षा प्रदान करता है।

सीआईएसएफ को सौंपी गई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन, वीआइपी सुरक्षा, आपदा प्रबंधन आदि शामिल है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});