India COVID-19 Update :  देश में कोरोना ने बनाया फिर नया रिकाॅर्ड, 24 घंटे में 3.86 लाख पार, मरीजों के दबाव से अस्पताल हुए बेहाल

Must Read

नई दिल्ली। India COVID-19 Update : देश में कोरोना संक्रमण (Coroanvirus in India) के चलते हर दिन रिकाॅर्ड नए केस सामने आ रहे हैं. साथ ही मौतों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. आज लगातार तीसरा दिन है जब तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य सेवाओं के चरमराती व्यस्था के बीच कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या सबसे बड़ी मुसिबत बन गई है. राज्य सरकारें और केन्द्र सरकार भी कोरोना के बढ़ते कोहराम पर काबू नहीं लगा सकी है। देष में अब बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 3 लाख 86 हजार 854 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जो अब तक एक दिन में मिले नए मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण देष में 31 लाख 64 हजार 825 एक्टिव केस हो गए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण भारत अब दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. अमेरिका में सबसे ज्यादा 68 लाख एक्टिव केस हैं. इन सब के बीच राहत सिर्फ यही है कि इस संक्रमण से ठीक होने वालों का आंकड़ा भारत में डेढ़ करोड़ के पार हो गया है. देश में अब तक 1 करोड़ 50 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan COVID 19 Update : राजस्थान में डराने लगा मौतों का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले 17269 नए संक्रमित, 158 ने गंवाई जान

महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 66,159 नए मामले सामने आए और 771 मरीजों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 45,39,553 हो गयी वहीं मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 67,985 हो गयी.

राजस्थान में गुरुवार को एक दिन में अबतक के सर्वाधिक 158 कोरोना मरीजों की मौत दर्ज की गई है। इसी के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। बीत 24 घंटे में राज्य में कुल 17269 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 10964 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। संक्रमितों की बढ़ती तादात और घटती रिकवरी रेट के चलते अब एक्टिव केस 1 लाख 70 हजार के करीब पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें:- Corona virus : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दी कोरोना को मात, AIIMS से मिली छुट्टी

वहीं गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 14,327 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,53,172 हो गई. वहीं 180 मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 7,010 हो गई.
पश्चिम बंगाल में अब कल से चुनावों को दौर खत्म हो गया है। अब 2 मई को काउंटिग होनी है. यहां भी कोरोना का कहर जारी है. गुरुवार को यहां कोरोना से एक दिन में सर्वाधिक 89 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 11,248 पहुंच गई है.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

आखिरकार हमने समझी पेड़-पौधों की कीमत, शुरुआत हुई बागेश्वर धाम से

बागेश्वर| कोरोना काल हमारे लिए सबसे बुरा दौर रहा है। लेकिन इसने हमें बहुत कुछ सिखा दिया है। कोरोना...

More Articles Like This