nayaindia Fire in Bhopal Hospital: 4 बच्चों की मौत, कई झुलसे, मची चीख-पुकार
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Fire in Bhopal Hospital: 4 बच्चों की मौत, कई झुलसे, मची चीख-पुकार

Bhopal के कमला नेहरू अस्पताल में अग्निकांड, 4 बच्चों की मौत, कई झुलसे, मची चीख-पुकार, इधर-उधर भागे लोग

भोपाल | Fire in Bhopal Hospital: मध्य प्रदेश में अस्पताल में आग लगने की बड़ी घटना सामने आई है। राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल (Kamla Nehru Hospital) में भीषण आग लगने से चार बच्चों की मौत हो गई है और कई बच्चे बुरी तरह से झुलस गए हैं। जानकारी के मुताबिक, आग बच्चों के लिए बनाए गए कमला नेहरू अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लगी। जिस वॉर्ड में आग लगी वहां पर नवजात शिशुओं के साथ उनके परिजन और कई डॉक्टर्स भी फंस गए। हालांकि इन्हें बाहर निकाल लिया गया है और आग पर भी काबू पा लिया गया है।

अस्पताल में चीख-पुकार, इधर-उधर भागे लोग
Fire in Bhopal Hospital: अस्पताल में जिस वक्त आग लगी तब वहां बड़ी संख्या में बच्चे भर्ती थे और उनके परिजनों की भीड़ मौजूद थी। आग लगते ही वहां चीख-पुकार की आवाजें शुरू हो गई। घबराए लोग इधर-उधर दौड़ते रहे। अभी तक की जानकारी के अनुसार आग में झुलसने से 4 बच्चों की मौत हो गई है। हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस हादसे में कई बच्चों के झुलसने की खबरें भी है।

ये भी पढ़ें:- आतंकियों ने Srinagar में सेल्समैन की गोली मारकर की हत्या, कश्मीरी पंडित की दुकान में करता था काम

चारों ओर फैला धुंआ, घुटने लगा दम
अस्पताल में आग लगते ही चारों ओर धुंआ फैल गया जिससे वहां अन्य वार्डों के मरीजों और लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। धुंए से लोगों का दम घुटने लगा। लोग अस्पताला से बाहर की ओर भागने लगे। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। लेकिन में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना सामने आया है।

ये भी पढ़ें:- भारतीय मछुआरे की हत्या के मामले में भारत ने दिखाया कड़ा रूख, पाकिस्तानी राजनयिक को किया तलब

अस्पताल में आग की सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया। दमकल कर्मी व पुलिसकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से करीब 3 घंटे में आग पर काबू पाया। आग लगने की सूचना के साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग मौके पर पहुंच गए हैं और हालात का लगातार जायजा ले रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

thirteen − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हनी ट्रैप में फंसाने वाले दंपति गिरफ्तार
हनी ट्रैप में फंसाने वाले दंपति गिरफ्तार