महाराष्ट्र में ठाणे के हॉस्पिटल में लगी आग, अफरा-तफरी में चार मरीजों की मौत

Must Read

मुंबई। Thane Hospital Fire : कोरोना महामारी संकट ( COVID 19 ) के साथ महाराष्ट्र के अस्पतालों में आग लगने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं. यहां एक के बाद एक कई घटनाएं सामने आ रही हैं. अब ठाणे के प्राइम क्रिटिकेअर हॉस्पिटल ( Prime Criticare Hospital ) में बुधवार सुबह आग लग गई. इस दौरान चार मरीजों की मौत हो गई. मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है. आग लगने के बाद आनन-फानन में मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया.

यह भी पढ़ें:-  Maharashtra : उच्च न्यायालय ने शवों के अंतिम संस्कार पर महाराष्ट्र सरकार, BMC से मांगा जवाब

ठाणे महानगर पालिका के एक अफसर के अनुसार, आज सुबह करीब पौने चार बजे ठाणे के मुंब्रा में प्राइम क्रिटिकेअर अस्पताल में आग लग गई. आग के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. आग की घटना के संबंध में सूचना पर मौके पर मुंब्रा पुलिस, 5 एंबुलेंस, आरडीएमसी और फायर ब्रिगेड के साथ तीन दमकल गाड़ियां, दो पानी के टैंकर और एक राहत-बचाव गाड़ी मौके पर पहुंची जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में आ सकी. दूसरे अस्पताल में मरीजों की शिफ्टिंग के दौरान चार की मौत हो गई है. राज्य के गृह मंत्री जितेंद्र अव्हाड भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी.

यह भी पढ़ें:-  Big News : महाराष्ट्र में फिर दर्दनाक हादसा, हाॅस्पिटल में आग से 12 कोरोना मरीजों की जलकर मौत

महाराष्ट्र के अस्पतालों में आग लगने का सिलसिला जारी
कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के कई अस्पतालों में आग लगने का सिलसिला जारी है. इससे पहले मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी. विरार में आग से पहले नासिक महानगरपालिका द्वारा संचालित डा. जाकिर हुसैन अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक लीक हो गई थी. इसे रोकने के लिए मरीजों को आक्सीजन की आपूर्ति कुछ समय के लिए रोक दी गई. इस वजह 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. वहीं 26 मार्च को मुंबई के भांडुप उपनगर स्थित ड्रीम्स माल के सनराइज कोविड अस्पताल आग लग गई थी. इस हादसे में 11 मरीजों की मौत हो गई थी.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

आखिरकार हमने समझी पेड़-पौधों की कीमत, शुरुआत हुई बागेश्वर धाम से

बागेश्वर| कोरोना काल हमारे लिए सबसे बुरा दौर रहा है। लेकिन इसने हमें बहुत कुछ सिखा दिया है। कोरोना...

More Articles Like This