UP: 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का शिवा लड़ता रहा जिंदगी के लिए जंग, आखिर 9 घंटे बाद दी मौत को मात - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

UP: 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का शिवा लड़ता रहा जिंदगी के लिए जंग, आखिर 9 घंटे बाद दी मौत को मात

आगरा | उत्तर प्रदेश के आगरा के धरियाई गांव में राज्य आपदा मोचन बल ने एक 4 साल के मासूम को 100 फीट गहरे बोरवेल से सही सलामत निकालने में सफलता हासिल की है। जिसके बाद गांव में खुशी का माहौल है। नौ घंटे से भी ज्यादा समय तक चले इस बचाव अभियान के दौरान बालक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 4 साल का मासूम बालक शिवा सोमवार को 100 फुट से अधिक गहरे बोरवेल (Borewell) में गिर गया था। बालक की हालत एकदम सही बताई गई है।

जानकारी के अनुसार, बच्चा सोमवार सुबह खेलते समय अपने ही खेत में खुदवाए गए खुले बोरवेल में गिर गया था। अन्य बच्चों ने इसकी जानकारी बालक के परिजनों को दी। जिसके बाद सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan: Corona की दूसरी लहर से राहत के बीच सरकार की Third Wave से निपटने के लिए तैयारियां जोरों पर

राज्य आपदा मोचन बल के डिप्टी कमांडेंट के अनुसार, वहां पहुंचे सेना और एनडीआरएफ (NDRF) के संयुक्त दल ने बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि बोरवेल के समानांतर कुछ दूरी पर एक गड्ढा खोदा गया और उससे बोरवेल तक एक सुरंग बनाई गई।

फोटो प्रतीकात्मक

ये भी पढ़ें:- बच्चों पर वैक्सिन ट्रायल! आज से Delhi AIIMS में 6 से 12 वर्ष आयु के बच्चों की शुरू होगी स्क्रीनिंग

साथ ही बोरबेल में फंसे बच्चे को पाइप के जरिये लगातार ऑक्सीजन और बिस्कुट आदि दिए गए। साथ ही बच्चे के माता-पिता की उससे लगातर बात कराई गई। उन्होंने बताया कि हमने बोरवेल में जब एक रस्सी गिराई तो बच्चे ने उसे पकड़ लिया, जिसके बाद बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका।

ये भी पढ़ें:-जब मुंह का बिगड़ने लगे स्वाद, तो हो जाए सावधान, इस गंभीर बीमारी के हो सकते हैं लक्षण

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *