उप्र में 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

उप्र में 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

लखनऊ। उप्र में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ सरकार ने 17 जिला पुलिस प्रमुखों सहित 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। यह तबादला मंगलवार देर रात किया गया।

सरकार ने 2015 बैच के 10 आईपीएस अधिकारियों को जिला पुलिस प्रमुख भी नियुक्त किया है। बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) देव रंजन वर्मा को एसआईटी (लखनऊ) में स्थानांतरित कर दिया गया और उनकी जगह चंदौली के एसपी हेमंत कुटियाल को नियुक्त किया गया है।

लखनऊ, ईस्ट जॉन के एडिशनल उपायुक्त अमित कुमार अब एसपी चंदौली के रूप में पदभार संभालेंगे। कन्नौज के एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह इसी पद पर सोनभद्र जाएंगे। उनकी जगह फतेहपुर के एसपी प्रशांत वर्मा को दिया गया है। मुजफ्फरनगर के एडिशनल एसपी सतपाल फतेहपुर के नए जिला पुलिस प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

प्रयागराज (ट्रांस-यमुना) एसपी चक्रेश मिश्रा को इसी पद पर यमुना प्रसाद की जगह संभल में स्थानांतरित किया गया है, वहीं यमुना प्रसाद लखनऊ में पीएसी मुख्यालय में शामिल होंगे। शामली के एसपी नित्यानंद राय लखनऊ में पुलिस अधीक्षक (खुफिया) के रूप में पदभार संभालेंगे। उनकी जगह वाराणसी के एसपी (सुरक्षा) सुकीर्ति माधव को लाया गया है।

गोरखपुर शहर के एसपी कौस्तुभ को संत कबीर नगर के नए एसपी के रूप में नियुक्त किया गया, वहीं पहले इस पद पर रहे बृजेश सिंह उसी क्षमता के साथ यूपी 112, लखनऊ में शामिल होंगे। शाहजहांपुर की एएसपी (ग्रामीण) अपर्णा गौतम को सुनीति की जगह औरैया का नया एसपी बनाया गया है। वहीं सुनीति को उसी क्षमता के साथ अमरोहा भेजा गया है।

अमरोहा के एसपी विपिन ताडा को देवेंद्रनाथ की जगह बलिया जिला पुलिस प्रमुख के रूप में स्थानांतरित किया गया है, वहीं देवेंद्रनाथ को सीबी-सीआईडी, लखनऊ में स्थानांतरित किया गया है। मेरठ में एसपी (ग्रामीण) अवनीश पांडेय, एसपी मैनपुरी के रूप में पद संभालेंगे और अजय कुमार की जगह लेंगे। अजय कुमार को फिरोजाबाद स्थानांतरित कर दिया गया है।

फिरोजाबाद के एसपी सचिंद्र पटेल को एटीएस (लखनऊ) में स्थानांतरित कर दिया गया है। गाजियाबाद के एसपी (ग्रामीण) नीरज कुमार को संजीव सुमन की जगह हापुड़ स्थानांतरित किया गया है, वहीं संजीव लखनऊ पुलिस आयुक्तालय से जुड़ेंगे। आगरा के एसपी (पूर्व) प्रमोद कुमार को मिर्जा बंजर बेग के स्थान पर ललितपुर का नया पुलिस प्रमुख बनाया गया है। मिर्जा को उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन में उसी क्षमता में स्थानांतरित किया गया है।

सहारनपुर एसपी (ग्रामीण) अशोक कुमार मीणा को फतेहगढ़ का नया एसपी बनाया गया। अलीगढ़ एसपी (शहर) के रूप में तैनात अभिषेक को नोएडा पुलिस आयुक्तालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। लखनऊ डीसीपी स्वप्निल ममगाई को ईओडब्ल्यू (लखनऊ) में स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि डीसीपी (पूर्व क्षेत्र) चारु निगम को मेरठ के पीएसी कमांडेंट के रूप में स्थानांतरित किया गया है। एएसपी के रूप में सेवारत 2016-17 बैच के 12 अन्य आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow