• डाउनलोड ऐप
Saturday, April 10, 2021
No menu items!
spot_img

बिजनौर: जोरदार धमाके साथ फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लपटों से घिरे 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत

Must Read

बिजनौर। बिजनौर में आज एक भीषण अग्निकांड में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। बिजनौर की एक केमिकल फैक्ट्री ( Factory Explosion ) में अचानक धमाके के साथ आग लग गई। जिससे फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों को बचने तक का मौका नहीं मिला और बुरी तरह झुलस जाने की वजह से 5 मजदूरों की मौत हो गई। घटना बिजनौर के थाना कोतवाली शहर के मोहल्ला बक्शीवाला की है। यहां एक मकान में केमिकल फैक्ट्री से पटाखा बनाने का कारोबार किया जा रहा था। धमाका इतना तेज था कि पूरा इलाका धमाके से गूंज उठा। धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोगों ने जब आग की लपटों को देखा तो पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें:- सुखद खबर! नक्सलियों की कैद से रिहा हुआ जवान, इनकी रही सराहनीय भूमिका

आग की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकलकर्मियों की टीमों ने कर्मचारियों को बाहर निकला और अस्पताल भिजवाया, लेकिन डाॅक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। बड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इस घटना में मारे गए सभी लोगों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान: बेरोजगारों को बड़ी राहत, भर्तियों का खुला रास्ता, 15 तक जारी होगी विज्ञप्ति!

ऐसे हुआ हादसा
मोहल्ला बक्शीवाला में एक मकान में केमिकल फैक्ट्री में पटाखे बनाने का काम किया जाता है। केमिकल फैक्ट्री युसूफ नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है। गुरुवार को भी रोजाना की तरह फैक्ट्री में कई मजदूर काम कर रहे थे। मकान में यूसुफ मजदूरों से पटाखे तैयार करा रहा था। इस दौरान यूसुफ ने मकान के बाहर से ताला लगा रखा था। इस दौरान अचानक से तेज धमाका हुआ और पूरी फैक्ट्री में आग लग गई। आग की लपटों ने अंदर काम कर रहे प्रदीप कुमार, चिंटू, सोनू, बृजपाल समेत 5 मजदूरों को घेर लिया। बताया जाता है कि इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:- कोरोना के कारण नेशनल स्टेडियम में हॉकी से जुड़ी गतिविधियां रोकी लगी रोक

फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार
मौके पर पहुंचे एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री में अचानक से आग लगने के कारण व धमाका होने के कारणों जांच की जा रही है। फिलहाल दुखद बात यह है कि फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है। फैक्ट्री मालिक यूसुफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरे घटनाक्रम की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन के संकेत, सीएम उद्धव बोले- कोरोना की चेन तोड़ना जरूरी

मुंबई। कोरोना महामारी ने महाराष्ट्र में कहर बरपाते हुए सरकार की नींद उड़ा रखी है। कोरोना की रोकथाम के...

More Articles Like This