आरएसएस कार्यकर्ता की पिटाई करने पर 5 पुलिसकर्मी निलंबित - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

आरएसएस कार्यकर्ता की पिटाई करने पर 5 पुलिसकर्मी निलंबित

अमेठी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की सोमवार रात यहां पुलिस हिरासत में पिटाई करने के मामले में एक सब-इंस्पेक्टर और चार कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। आरएसएस कार्यकर्ता मानवेंद्र सिंह के मुताबिक, सोमवार शाम केशव नगर इलाके में एक युवक से करीब आधा दर्जन बदमाशों ने मोबाइल फोन छीनने का प्रयास किया था।

मानवेंद्र ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की और इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। उन्होंने पत्रकारों को बताया, “पुलिस ने उस युवक को पकड़ा जिसका मोबाइल छीन लिया गया था और मुझे पुलिस स्टेशन भी ले गए। बाद में रात में, पुलिस ने मुझे बंद कर दिया और मुझे डंडे और बेल्ट से पीटा।

मानवेन्द्र के बड़े भाई रवि सिंह भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हैं। खबर फैलते ही स्थानीय भाजपा नेता बड़ी संख्या में कोतवाली थाने पहुंचे और धरना प्रदर्शन किया। चूंकि अमेठी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संसदीय क्षेत्र है, इसलिए स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए सब-इंस्पेक्टर विजय सिंह और चार कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया।

निलंबित सब-इंस्पेक्टर ने कहा कि उन्होंने बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए मानवेंद्र को थाने बुलाया था। उन्होंने आरएसएस कार्यकर्ता को पीटने से इनकार किया। इस बीच, इलाके में तनाव व्याप्त है और अतिरिक्त पुलिस बल कोतवाली में तैनात किए गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *