असम में उल्फा (स्वतंत्र) के 5 उग्रवादी गिरफ्तार - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

असम में उल्फा (स्वतंत्र) के 5 उग्रवादी गिरफ्तार

गुवाहाटी। असम के चराईदेव जिले में पांच उल्फा (स्वतंत्र) उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से हथियार तथा गोला बारुद का बड़ा जखीरा बरामद किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि उस मकान के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है जहां उग्रवादियों ने शरण ले रखी थी।

उन्होंने बताया कि ये गिरफ्तारियां तब हुई है जब मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को बृहस्पतिवार को जिले का दौरा करना है। अधिकारी ने बताया कि असम-अरुणाचल प्रदेश-नगालैंड सीमा इलाकों में उल्फा (स्वतंत्र) आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने उग्रवाद विरोधी अभियान तेज किया।

उन्होंने बताया कि सापेखाटी पुलिस थाना इलाके के तराई गांव में एक मकान में पांच लोगों के छुपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर असम पुलिस और भारतीय सेना ने बुधवार शाम को संयुक्त अभियान शुरू किया।

अधिकारी ने बताया कि गांव की घेराबंदी की गई और भुवन गोगोई नामक व्यक्ति के मकान से पांच उग्रवादियों को पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में उग्रवादी अपूर्व गोगोई उर्फ अरोहान असोम और सिमांत गोगोई उर्फ मैना शामिल है। दोनों विस्फोटक विशेषज्ञ हैं। दोनों हत्या, अपहरण और वसूली के मामलों में वांछित हैं।

अधिकारी ने बताया कि अन्य उग्रवादियों में बिराज असोम उर्फ योगेन गोगोई, लक्ष्यजीत गोगोई उर्फ ध्रुबो असोम तथा सिद्धार्थ गोगोई उर्फ हिन्मय असोम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जब उग्रवादियों को पकड़ा गया तो उनके पास हथियार नहीं थे लेकिन सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार सुबह मकान के समीप रखे हथियारों को बरामद किया। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी छह लोगों की कोविड-19 की जांच की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *